मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 85 अंक नीचे , निफ्टी 17100 के नीचे बंद
मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 85 अंक नीचे , निफ्टी 17100 के नीचे बंद
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को, भारतीय इक्विटी इंडेक्स अपने शुरुआती निचले स्तर से नीचे रहे, हालांकि उनके शुरुआती निचले स्तर से। घरेलू सूचकांकों ने वैश्विक बाजार का अनुसरण किया, जो मंदी के मूड में था क्योंकि निवेशकों ने इस सप्ताह फेडरल रिजर्व की दरों में वृद्धि की उम्मीद की थी। अमेरिका के फेडरल रिजर्व द्वारा बुधवार को ब्याज दरों में 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी किए जाने की संभावना है।

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 85 अंक या 0.15 प्रतिशत की गिरावट के साथ 56,976 पर आ गया, जबकि एनएसई का व्यापक निफ्टी 33 अंक या 0.20 प्रतिशत गिरकर 17,069 पर आ गया। इंट्राडे ट्रेडिंग के दौरान, दोनों इंडेक्स में 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.59 फीसदी की गिरावट आई है, जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स में 1.34 फीसदी की गिरावट आई है, जिससे मिड और स्मॉल कैप शेयरों में गिरावट का रुख है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर इंडेक्स में से सात सूचकांक दिन में लाल निशान पर बंद हुए। निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, निफ्टी आईटी और निफ्टी ऑटो सब-इंडेक्स सभी ने इंडेक्स को अंडरपरफॉर्म किया, जो क्रमशः 2.02%, 1.53% और 1.26% फिसल गया।

आयशर मोटर्स निफ्टी में सबसे ज्यादा 3.43 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,540 रुपये पर आ गया। सबसे पीछे रहने वालों में अपोलो हॉस्पिटल्स, टाइटन, बजाज ऑटो और विप्रो शामिल हैं। टाइटन, विप्रो, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, मारुति, एशियन पेंट्स, एलएंडटी, एसबीआई और कोटक महिंद्रा बैंक बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में शीर्ष नुकसान में रहे। 

दूसरी ओर, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, पावरग्रिड, टाटा स्टील, आईटीसी, एचडीएफसी फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक,  अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फिनसर्व, नेस्ले इंडिया और भारती एयरटेल, सभी दिन हरे निशान में बंद हुए। बीएसई पर, कुल बाजार की चौड़ाई मामूली रही, जिसमें 1,244 शेयरों में तेजी और 2,218 की गिरावट आई।

ईद-उल-फितर के कारण मंगलवार को भारतीय बाजार बंद  रहेंगे।

भारत में टाटा पेश करने जा रही है अपनी नई कार, कुछ ऐसा होगा फीचर

सेबी ने एफपीआई और डिपॉजिटरी प्रतिभागियों के लिए परिचालन मानदंडों में बदलाव किया

सेंट्रल बैंक ऑफ रूस ने बेंचमार्क दर को 14 प्रतिशत तक कम कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -