सेंसेक्स के शेयर में हुई इतने प्रतिशत की बढ़त
सेंसेक्स के शेयर में हुई इतने प्रतिशत की बढ़त
Share:

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच भारतीय शेयर, सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को तेजी के साथ बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 194.90 अंक बढ़कर 44,077.15 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 67.40 अंक बढ़कर 12,926.45 पर बंद हुआ। ONGC, IndusInd Bank, GAIL India, Dr Reddy's Laboratories और Infosys ने निफ्टी घटक के बीच लाभ अर्जित किया जबकि HDFC, ICICI बैंक, एक्सिस बैंक, SBI लाइफ इंश्योरेंस और टाइटन कंपनी शीर्ष सूचकांक में सबसे ऊपर रहे। सेक्टरों में, निफ्टी आईटी ने सबसे अधिक 2% और निफ्टी फार्मा और निफ्टी मेटल्स ने 1% से अधिक की गिरावट दर्ज की। इस बीच, बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में बिकवाली देखी गई।

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने 24,713 करोड़ रुपये के फ्यूचर ग्रुप-रिलायंस रिटेल सौदे को मंजूरी देने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 3% की वृद्धि हुई। इस बीच, फ्यूचर रिटेल के शेयर 10% ऊपरी सर्किट पर समाप्त हो गए।

SREI इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस का शेयर मूल्य कंपनी के 11% से अधिक गिरने के बाद कहा गया है कि भारतीय रिजर्व बैंक कंपनी और उसकी सहायक कंपनी का एक विशेष ऑडिट करेगा। बीबीबी- से बीबी को फर्म की दीर्घकालिक रेटिंग डाउनग्रेड करने के बाद ब्रिकवर्क रेटिंग को कम करने के बाद भावना को और अधिक तौला गया। वैश्विक स्तर पर एशियाई शेयरों में सोमवार को तेजी दर्ज की गई, एक व्यापक क्षेत्रीय सूचकांक को रिकॉर्ड ऊंचाई पर धकेल दिया गया, क्योंकि निवेशकों ने कोविद टीकों पर आर्थिक पुनरुद्धार के लिए अपनी आशाएं लगाईं, यहां तक कि दुनिया बढ़ती संख्या के मामले में संघर्ष करती है और अमेरिकी प्रोत्साहन को ताजा करने के लिए देरी करती है।

आरबीआई एसआरईआई इंफ्रा और उसकी सहायक कंपनी को किया जाएगा ऑडिट

इस साल 150 करोड़ रुपये के निवेश कर सकती है ये फुटवियर कंपनी

बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -