सेंसेक्स  में फिर आया चढ़ाव
सेंसेक्स में फिर आया चढ़ाव
Share:

उच्च उतार-चढ़ाव, प्रमुख बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स, सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में मजबूत लाभ के नेतृत्व में सोमवार के सत्र को समाप्त कर दिया। बीएसई सेंसेक्स 143.51 अंक बढ़कर 39,757.58 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 26.75 अंक बढ़कर 11,669.15 पर बंद हुआ।

सेक्टरों में, निफ्टी प्राइवेट बैंक 4 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ निफ्टी रियल्टी, पीएसयू बैंक और फाइनेंशियल सर्विसेज में शामिल है, जो व्यापार में 3 प्रतिशत से अधिक है। नीचे की ओर, निफ्टी फार्मा, आईटी, मेटल और ऑटो लाल रंग में बंद हुए। निफ्टी में प्रमुख लाभकर्ता इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी और भारती एयरटेल थे जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, डिवाई के लैब्स, आयशर मोटर्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और टीसीएस शीर्ष सूचकांक में सबसे ऊपर थे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 7 महीने में सबसे बड़ी एक दिन की गिरावट दर्ज की गई, कंपनी के सितंबर तिमाही के परिणामों की रिपोर्ट के बाद 8 प्रतिशत गिर गया। इंडसइंड बैंक का शेयर 6 प्रतिशत बढ़ गया क्योंकि अधिकांश ब्रोकरेज में तेजी रही। वैश्विक स्तर पर, सोमवार को एक महीने के चढ़ाव से बरामद किए गए शेयरों के रूप में चीनी डेटा यूरोप में नए लॉकडाउन की भरपाई करता है, जबकि निवेशकों ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से उत्पन्न अधिक अस्थिरता के लिए तैयार किया है, रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार। MSCI विश्व इक्विटी इंडेक्स 0.2 प्रतिशत बढ़ गया, डेटा के बाद एशिया में एक मजबूत प्रदर्शन के बाद चीनी फैक्ट्री गतिविधि एक दशक में सबसे तेज गति से विस्तारित हुई।

5 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे क्रूड आयल के दाम, 400 रुपए प्रति बैरल की गिरावट

गैस कनेक्शन से लिंक नहीं है मोबाइल नंबर, फिर भी मिलेगा सिलिंडर, जानिए कैसे

4 दिन में तीसरी बार सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमतों में वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -