सेंसेक्स में 397 अंकों की गिरावट, निफ्टी 15000 के अंक तक आया नीचे
सेंसेक्स में 397 अंकों की गिरावट, निफ्टी 15000 के अंक तक आया नीचे
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने लगातार दूसरे दिन गिरावट के बाद सोमवार को व्यापार में दो सप्ताह के निचले स्तर पर गिरावट दर्ज की। एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 397 अंक गिरकर 50 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 सूचकांक 101 अंकों की गिरावट के साथ 14,929 पर बंद हुआ। 50-स्टॉक गेज ने दिन के निचले स्तर से लगभग 200 अंक भी बरामद किए। 

कमजोर बाजार में निफ्टी पर शीर्ष हासिल करने वालों में जेएसडब्ल्यू स्टील, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, पावर ग्रिड और इंडसइंड बैंक हैं, जबकि लॉस में डिवाइज लैब्स, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज फिनसर्व, कोल इंडिया और गेल इंडिया शामिल हैं। आज के सत्र में प्रवृत्ति को कम कर दिया। निफ्टी मेटल इंडेक्स 1 फीसदी बढ़कर, जबकि आईटी इंडेक्स 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ।

निफ्टी बैंक का सूचकांक 1,000 अंक से अधिक गिर गया, जो दिन के निचले स्तर से 750 अंक की गिरावट के साथ 35,182 पर बंद हुआ। आज के सत्र में अन्य सेक्टोरल लैगार्ड्स फार्मा स्टॉक थे, जिनमें निफ्टी फार्मा इंडेक्स 1.3 प्रतिशत कम था। आज के सत्र में मीडिया इंडेक्स भी 1.4 प्रतिशत गिर गया। व्यापक बाजार, जो व्यापार की शुरुआत से बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे, बेंचमार्क सूचकांकों के साथ निचले स्तर पर रहे। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी गिर गया जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.8 फीसदी के नुकसान के साथ बंद हुआ।

राहुल गांधी ने सरकार को ठहराया दोषी

पति के सामने ही 4 लोगों ने किया महिला का सामूहिक बलात्कार, आरोपी फरार

महूरत शॉट के लिए अक्षय कुमार जल्द जाएंगे अयोध्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -