सेंसेक्स सपाट, निफ्टी 17,204 अंक पर बंद हुआ, आरबीएल बैंक में 9% की गिरावट
सेंसेक्स सपाट, निफ्टी 17,204 अंक पर बंद हुआ, आरबीएल बैंक में 9% की गिरावट
Share:

 


भारत में बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स गुरुवार को लाल निशान में बंद हुए, क्योंकि दुनिया भर के निवेशक ओमिक्रोन  संस्करण के बारे में चिंताओं के कारण सतर्क रहे।

सेंसेक्स 12.17 अंक या 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,794.32 पर था, जबकि निफ्टी 9.60 अंक या 0.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,204 पर बंद हुआ था। लगभग 1711 शेयरों की कीमत बढ़ी है, 1447 शेयरों में गिरावट आई है और 89 शेयर स्थिर बने हुए हैं।

निफ्टी में शीर्ष पर रहने वालों में एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, सिप्ला, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज शामिल हैं। बजाज ऑटो, जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज, यूपीएल और टाटा स्टील हारने वालों में से थे। एचसीएल टेक्नोलॉजीज में 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई। टीसीएस 1.2 फीसदी और विप्रो 1.5 फीसदी चढ़ा। 

दूसरी ओर, रिलायंस इंडस्ट्रीज एक बड़ी पिछड़ी हुई स्थिति थी। गुरुवार को बीएसई बेंचमार्क पर 120 अंक की गिरावट के साथ कारोबार में शेयर में करीब 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।  बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी नीचे था, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी ऊपर था।

आईटी और फार्मा को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर इंडेक्स लाल रंग में बंद हुए, तेल और गैस, धातु और रियल्टी सूचकांकों में से प्रत्येक में 1 प्रतिशत की गिरावट आई। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.22 फीसदी गिरा, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स अपरिवर्तित रहा।

राज्य वन सेवा परीक्षा में निकली भर्तियां, इस दिन से कर सकते है आवेदन

रियल एस्टेट क्षेत्र में संस्थागत निवेश रियल्टी के लिए वरदान : पंकज बंसा

किराए पर रह रहे युवक का कमरे में मिला शव, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -