दो महीने की सबसे मजबूत स्थिति में पहुंचा बाजार, सेंसेक्स 629 अंक चढ़कर हुआ बंद
दो महीने की सबसे मजबूत स्थिति में पहुंचा बाजार, सेंसेक्स 629 अंक चढ़कर हुआ बंद
Share:

मुंबई: विधानसभा नतीजों और नए गवर्नर की नियुक्ति ने बाजार में फिर रौनक ला दी है. आज बाजार में जोरदार तेजी का दिन रहा, सेंसेक्स में आज 600 से ज्यादा अंकों की मजबूती देखने को मिली. जबकि निफ्टी 1.75 प्रतिशत मजबूत होकर 10700 के पार बंद होने में सफल रहा. कारोबार के अंत में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 629.06 अंक की बढ़त के साथ 35,779.07 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी फिफ्टी 188.45 अंक की गिरावट के साथ 10737.60 के स्तर पर बंद हुआ.

तेलंगाना चुनाव: तो ये है वो एकमात्र उम्मीदवार, जिसने गुलाबी आंधी के बीच फहराया भाजपा का ध्वज

आज बैंक के शेयरों में भी आज जोरदार तेजी देखने को मिली है, बैंक निफ्टी आज करीब 450 अंक मजबूत हुआ है, वहीं मिडकैप इंडेक्स में भी 400 अंकों से ज्यादा की मजबूती देखी गई . शक्तिकांता दास कि आरबीआई गवर्नर के तौर पर नियुक्ति से बैंक शेयरों में रौनक आ गई है.  आज के कारोबार में हीरो मोटोकॉर्प, इंडियाबुल्स हाउसिंग, यूपीएल और अदानी पोर्ट्स में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिली जबकि डीआरएल, भारती इंफ्राटेल, एचपीसीएल और टाइटन में कमज़ोरी दर्ज की गई.

राजभवन में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा 122 विधायकों का समर्थन पत्र

दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी आज अच्छी खरीदारी दर्ज की गई है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स आज 2.5 प्रतिशत की मजबूती के साथ 15040.83 के स्तर पर और स्मॉलकैप इंडेक्स 2.4 प्रतिशत की बढ़त के साथ 14404.02 के स्तर पर बंद हुआ. ऑयल एंड गैस और रियल्टी शेयरों में भी आज अच्छी खरीदारी का माहौल रहा. बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स करीब 2 प्रतिशत और रियल्टी इंडेक्स 4 प्रतिशत बढ़त के साथ बंद हुए हैं.

खबरें और भी:-

 

सरकार बनाने के सपने न देखे कांग्रेस, सत्ता मेें भाजपा ही आएगी- नरोत्तम मिश्रा

छत्तीसगढ़ चुनाव: गंभीर अपराधों में लिप्त 23 उम्मीदवारों को जनता ने बनाया विधायक

जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के साथ मजबूत हुआ लोकतंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -