सेंसेक्स 632 अंक चढ़ा, निफ्टी 16,350 के ऊपर, आईटी शेयरों में बढ़त

भारतीय इक्विटी सूचकांकों ने सप्ताहांत में शुक्रवार को एक सकारात्मक नोट पर सप्ताह का अंत किया। वॉल स्ट्रीट की रातोंरात रैली के साथ एशियाई शेयरों में उछाल आया, जो अमेरिका में उत्साहित तेजी से खुदरा कमाई के पूर्वानुमान से प्रेरित था।

आईटी, बैंकिंग और ऑटो शेयरों से घरेलू सूचकांकों में तेजी जारी रही। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 632 अंक या 1.17 प्रतिशत बढ़कर 54,885 पर पहुंच गया, जबकि एनएसई का व्यापक निफ्टी 182 अंक या 1.13 प्रतिशत की बढ़त के साथ 16,352 पर पहुंच गया।

एनएसई के 15 सेक्टर गेज सभी दिन को हरे रंग में समाप्त कर दिया। निफ्टी आईटी, निफ्टी प्राइवेट बैंक और निफ्टी ऑटो उप-सूचकांकों ने क्रमशः 2.54%, 1.84% और 1.56% की बढ़त के साथ प्लेटफ़ॉर्म को पीछे छोड़ दिया।

निफ्टी में सबसे ज्यादा फायदा अपोलो हॉस्पिटल्स को मिला, जो 5.11 फीसदी बढ़कर 3,850 पर पहुंच गया। निफ्टी गेनर्स में टेक महिंद्रा, एचडीएफसी लाइफ, इंडसइंड बैंक और विप्रो शामिल हैं।

बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में टेक महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, विप्रो, बजाज फाइनेंस, इंफोसिस, बजाज फिनसर्व, एलएंडटी, एचसीएल टेक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी और एमएंडएम प्रमुख लाभ में रहे। दूसरी तरफ, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, पावरग्रिड, टाटा स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एशियन पेंट्स और नेस्ले इंडिया, सभी लाल निशान में थे।

पालघर में बड़ा हादसा, खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, दांव पर लगा दर्जनों का जीवन

क्या इस बार IPL का खिताब जीत पाएगी RCB

फैंस के लिए बड़ी खबर, कमल हासन ने बताया कब शुरू होगी इंडियन 2

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -