Sensex : वैश्विक स्तर पर सकारात्मक संकेतों से उछला बाजार, बढ़त के साथ बंद हुआ स्टॉक मार्केट
Sensex : वैश्विक स्तर पर सकारात्मक संकेतों से उछला बाजार, बढ़त के साथ बंद हुआ स्टॉक मार्केट
Share:

कोरोना वायरस ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बुरी तरह पस्त कर दिया है. केंद्र सरकार द्वार व्यापार को पुनह गति देने के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया गया है. वही, वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेतों के बीच HDFC, HDFC Bank, ICICI Bank और Kotak Mahindra Bank सहित विभिन्न कंपनियों के शेयरों में तेजी के चलते लगातार छठे कारोबारी सत्र में सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद हुआ. BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 284.01 अंक यानी 0.84 फीसद की बढ़त के साथ 34,109.54 अंक पर बंद हुआ. दिन के कारोबार के दौरान एक समय में सेंसेक्स 34,488.69 अंक के स्तर पर पहुंच गया था. इसी तरह NSE Nifty 82.45 अंक यानी 0.83 फीसद की तेजी के साथ 10,061.55 अंक पर बंद हुआ. 

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सेंसेक्स पर M&M के शेयरों में सबसे अधिक 4.82% की तेजी देखने को मिली. इसके बाद Kotak Bank, Bajaj Finance, Nestle India, SBI, ICICI Bank, HDFC Bank और ONGC के शेयरों में अच्छी-खासी बढ़त देखने को मिली. वही, विश्लेषकों का कहना है कि विदेशी निवेशकों द्वारा निवेश बढ़ाए जाने और सकारात्मक वैश्विक संकेतों की वजह से सेंसेक्स में तेजी देखने को मिली. शेयर बाजार के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने मंगलवार को शुद्ध आधार पर 7,498.29 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की लिवाली की. 

गृह मंत्री अमित शाह को CAIT का पत्र, की व्यापार का समय बदलने की मांग

अगर बात करें एशियाई बाजारों की तो शंघाई, हांगकांग, टोक्यो और सिओल में बाजार दो फीसद बढ़त के साथ बंद हुए. वहीं, यूरोप में शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है.

इस दिग्गज आईटी कंपनी के 74 कर्मचारी बने करोड़पति

एयर एशिया ने 40 प्रतिशत काटा पायलटों का वेतन

लॉकडाउन में इंडिगो एयरलाइन को झटका, चौथी तिमाही में 871 करोड़ रुपये का नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -