कोरोना की मार से उबरा बाज़ार, आज दिनभर जमकर हुआ कारोबार
कोरोना की मार से उबरा बाज़ार, आज दिनभर जमकर हुआ कारोबार
Share:

नई दिल्ली: लॉक डाउन और कोरोना संकट के बीच मंगलावर का दिन शेयर बाजार के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुआ है. कोरोना वायरस संक्रमण के बीच काफ़ी समय से गिरावट में चल रहे बाजार में आज उछाल देखने को मिला. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 2,476 अंक की मजबूती के साथ 30,067 पर बंद हुआ. 

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 752 अंक की बढ़त के साथ 9,221 पर बंद हुआ. क्रूड आयल के उत्पादन में कटौती को लेकर ओपेक का प्रमुख उत्पादक सउदी अरब और गैर-ओपेक देश रूस के बीच अनुबंध होने की उम्मीदों से तेल के दाम में मंगलवार को फिर से तेजी देखने को मिली.अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तीन फीसदी से अधिक का उछाल आया, जिससे भारतीय वायदा बाजार में भी तेल के वायदा सौदो में मजबूती के साथ ट्रेड चल रहा था.

घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानी MCX पर क्रूड आयल के अप्रैल अनुबंध में पिछले सत्र से 32 रुपये यानी 1.56 फीसदी की बढ़त के साथ 2080 रुपये प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले दाम 2060 रुपये पर खुला और 2089 रुपये प्रति बैरल तक उछला.

पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

'कोरोना' ने अर्थव्यवस्था को पहुंचाई बड़ी चोट, हिलाकर रख देगा बेरोजगारी का आंकड़ा

हर बीमारी की हो जाएगी छूटी, इन दवाओं से सरकार ने हटाया प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -