अचानक 1100 अंक लुढ़का सेंसेक्स, बैंक के शेयरों में भी भारी गिरावट
अचानक 1100 अंक लुढ़का सेंसेक्स, बैंक के शेयरों में भी भारी गिरावट
Share:

मुंबई: आज शुक्रवार को भारत के शेयर बाजार में भारी उतार देखने को मिला, गुरुवार को मुहर्रम के कारण बंद रहने के बाद आज अचानक सेंसेक्स लगभग 1100 अंक तक लुढ़क गया, जिससे शेयर बाजार निवेशकों में हाहाकार मच गया. आज सेंसेक्स 37278.89 पर शुरू हुआ और 37489.24 की ऊंचाई पर जाने के बाद सीधा लुढ़क कर 35993.64 पर आ गया, जिससे कुछ देर के लिए निवेशकों की सांसे अटक गई.हालाँकि कुछ देर के बाद बाजार में रिकवरी आ गई. फ़िलहाल बाजार 600 अंकों की गिरावट के साथ 36513.32 पर है. 

अब छोटी बचतों पर मिलेगा अधिक ब्याज, केंद्र सरकार ने बढ़ाई ब्याज दरें

बताया जा रहा है कि शेयर बाजार में ये गिरावट हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयरों में गिरावट के कारण हुई, इसी कारण निफ़्टी में भी गिरावट दर्ज की गई. निफ्टी भी 350 से ज्यादा प्वाइंट लुढ़क गया, इसने 10866.45 का लो बनाया. इस दौरान दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन (डीएचएफएल) के शेयर में 57% गिरावट आ गई. 

हाउसिंग फाइनेंस और बैंक के शेयरों के कारण लुढ़का बाजार
शेयर बाजार में गिरावट की मुख्य वजह हाउसिंग फाइनेंस कंपनी और बैंकों के शेयरों में गिरावट को बताया जा रहा है. इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस 30% गिर गया, आईएलएंडएफएस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स का शेयर 20% लुढ़का और रेलीगेयर एंटरप्राइजेट के शेयरों में भी 20 प्रतिशत की गिरावट देखी गई. वहीं बैंक के शेयरों का हाल भी नाज़ुक रहा,  सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 19.95 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और यस बैंक में भी 2008 के बाद सबसे बड़ी गिरावट देखी गई, यस बैंक का शेयर 32 प्रतिशत तक लुढ़क गया. हालांकि एक राहत की खबर ये है कि आज शुक्रवार को लगातार गिरते रुपए में 53 पैसे की बढ़त देखने को मिली, अब रुपया डॉलर के मुक़ाबले 71.84 पर आ गया है.

खबरें और भी:-

मुहर्रम के कारण आज बंद रहेगा शेयर बाजार

केरल की बाढ़ ने फीके किए त्यौहार, मसालों की कीमत में हुई 45 प्रतिशत बढ़ोतरी

अब सिर्फ 13 हज़ार रूपए में जा सकते हैं अमेरिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -