स्वयंसेवक संघ की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे कई वरिष्ठ अधिकारी, राममंदिर की योजनाओं पर होगी चर्चा
स्वयंसेवक संघ की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे कई वरिष्ठ अधिकारी, राममंदिर की योजनाओं पर होगी चर्चा
Share:

वाराणसी: आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर देश के कई राज्यों में जश्न मनाया जाएगा. वही इस बीच 15 अगस्त को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की होने वाली एनुअल मीटिंग में भाग लेने के लिए सर कार्यवाह सुरेश भैय्याजी जोशी, सहकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल तथा सह सरकार्यवाहक दत्रात्रेय होसबोले शुक्रवार की देर रात्रि वाराणसी पहुंच गए. रोहनिया स्थित एक सभागार में संघ की मीटिंग शनिवार से आरम्भ होगी. इसमें भिन्न-भिन्न सत्र में संघ के नेता बौद्धिक देंगे.

इसके अतिरिक्त राम मंदिर निर्माण में जन जन की हिस्सेदारी निर्धारित करने के लिए संघ अपनी योजना भी बनाएगा. इस मीटिंग में सरसंघचालक मोहन भागवत भी सम्मिलित होंगे. उनके शनिवार रात्रि को वाराणसी पहुंचने की आशा है. अयोध्या में विशाल राममंदिर निर्माण के भूमिपूजन के पश्चात् संघ की प्रथम बड़ी बैठक पर देशभर की नजरे टिकी हैं. यदि सूत्रों की मानें तो राम मंदिर निर्माण के लिए संघ हिन्दू समाज में नवनिर्माण की भावना जागृत करना चाहता है. 

साथ ही ऐसे में गांव गांव में इसकी चर्चा तथा हर घर के मदद के लिए अभियान की तैयारी है. एनुअल मीटिंग में आरएसएस के एक साल में किए गए कार्यों की समीक्षा होगी. इसके अतिरिक्त आगामी सालों के लिए ब्लू प्रिंट तैयार किया जाएगा. मीटिंग के आखिरी सत्र में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी सम्मिलित होंगे. संघ यहां की मीटिंग में बिहार इलेक्शन तथा आगामी उत्तर प्रदेश के विधानसभा इलेक्शन की योजना पर चर्चा करेगा. इसके अतिरिक्त संघ राम मंदिर निर्माण में हर घर का योगदान मुहीम को लेकर भी योजना बनाएगा. इसी के साथ इन योजनाओं पर चर्चा की जाएगी.  

'महानायक की महागाथा', अमिताभ बच्चन से जुड़ीं 11 ख़ास बातें...

लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में 4 हजार लोगों को किया आमंत्रित

पंजाब में कोरोना से गई 36 की जान, 1035 नए संक्रमित मामले आए सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -