वरिष्ठ पत्रकार राजीव कटारा का कोरोना से निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस
वरिष्ठ पत्रकार राजीव कटारा का कोरोना से निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस
Share:

नई दिल्ली: जाने माने पत्रकार राजीव कटारा नहीं रहे. उनके देहांत की खबर मिलते ही मीडिया, अध्यात्म व साहित्य जगत स्तब्ध रह गया. सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों का तांता लग गया. कटारा की आकस्मिक मृत्य कोरोना से हुई. दीवाली के बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया था. 

पारिवारिक सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उन्हें प्लाज्मा भी डोनेट किया गया और अंतिम दिनों में वेंटिलेटर पर भी रखा गया, पर उन्हें बचाया नहीं जा सका. चौथी दुनिया अखबार से पत्रकारिता करियर का आगाज़ करने वाले कटारा बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे. बेहद कम दिनों के लिए ही सही वह आज तक की शुरुआती टीम का हिस्सा भी थे. उन्होंने संडे ऑब्जर्बर, कुबेर टाइम्स, अमर उजाला, दैनिक ज़ागरण, दैनिक भास्कर और राष्ट्रीय सहारा के लिए भी सेवाएं दी.

हिंदी अकादमी जब पत्रकारिता का पाठ्यक्रम करा रही थी, तो राजीव कटारा वहां अतिथि अध्यापक के रूप में कार्य कर रहे थे. उनकी अंतिम पारी हिंदुस्तान टाइम्स के साथ थी. वह इस समूह की साहित्यिक-पारिवारिक पत्रिका कादंबिनी के कोरोना महामारी के संकट काल में बंद होने के दिन तक प्रभारी संपादक थे. इसके साथ ही अध्यात्म व साहित्य में भी उनकी जबरदस्त पकड़ थी, कृष्ण, बुद्ध, कबीर, मीरा, रैदास, रसखान, निजामुद्दीन औलिया से लेकर गांधी और ओशो तक का उनका अध्ययन अद्भुत था। 

सरकार ने किसानों के लिए दमनकारी नीति अपनाई तो विरोध करेंगे: सांसद बेनीवाल

बाजार में चमक, सेंसेक्स में 500 अंक की बढ़त

SIAC द्वारा याचिका खारिज किए जाने के बाद फ्यूचर रिटेल के शेयर में आई 5 प्रतिशत की कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -