पंजाब सरकार के सलाहकार नियुक्त हुए तेलंगाना जेल विभाग के पूर्व निदेशक
पंजाब सरकार के सलाहकार नियुक्त हुए तेलंगाना जेल विभाग के पूर्व निदेशक
Share:

हैदराबाद : पंजाब सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और तेलंगाना पुलिस अकादमी के पूर्व निदेशक वीके सिंह को पंजाब सरकार का सलाहकार नियुक्त कर दिया है. जी हाँ, आप सभी जानते ही होंगे कि वीके सिंह काफी लंबे समय तक तेलंगाना जेल विभाग के महानिदेशक बने रहे थे. वहीँ उन्होंने जेल व्यवस्था में अपने समय में बहुत से परिवर्तन भी किये थे.

इस दौरान उन्होंने मुख्य रूप से हैदराबाद में भीख मांगने वालों के लिए एक विशेष अभियान भी चलाया था और उनके लिए जेल परिसर में पुनर्वास केंद्र भी स्थापित किया था. इसके अलावा वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बेबाक बयानबाजी को लेकर हमेशा से चर्चाओं में रहे हैं. जी दरअसल उन्होंने दो महीने पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन दे दिया था और इसके चलते उन्हें तेलंगाना पुलिस अकादमी के निदेशक पद से स्थानांतरित कर दिया गया.

अब इसी क्रम में पंजाब सरकार ने बीते 20 फरवरी को मुख्यमंत्री की एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने पंजाब के जेल विभाग के आधुनिकीकरण और सुरक्षा के संबंध में वीके सिंह और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (रोहतक) के निदेशक धीरज शर्मा को सलाहकार नियुक्त करने का फैसला ले लिया था. अब उसी को आधार मानते हुए पंजाब सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव (जेल विभाग) आर वेंकटरत्नम ने दोनों अधिकारियों को पंजाब सरकार के लिए जेल विभाग का सलाहकार नियुक्त कर दिया है.

मुंबई: दो इमारतों का हिस्सा गिरने से दो लोगों की मौत, एक महिला गंभीर रूप से घायल

यूपी: आज अखिलेश करेंगे संजीत यादव के परिजनों से मुलाकात

12 साल बाद अपनी बेटी और नातिन से मिली बुज़ुर्ग हथिनी, तस्वीर जीत रही है दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -