इंदिरा गांधी के करीबी वरिष्ठ कांग्रेस नेता आरके धवन का निधन

इंदिरा गांधी के करीबी वरिष्ठ कांग्रेस नेता आरके धवन का निधन

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरके धवन का सोमवार को 81 साल की उम्र में निधन हो गया। आरके धवन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पर्सनल सेक्रेटी और बेहद करीबी थे। वे राज्य सभा के सदस्य भी रह चुके है। धवन 2012 में 74 साल की उम्र में विवाह करने की वजह से चर्चा में आये थे। उन्होंने सोमवार को शाम करीब सात बजे बीएल कपूर अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्हें पिछले मंगलवार को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

बुआ-भतीजा और कांग्रेस के मिलने पर भी हम 72 नही 74 ही होंगे : अमित शाह
आरके धवन के निधन के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी समेत कई बड़े-बड़े नेताओ ने ट्विटर पर उनकी मौत का दुःख बाटते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए  लिखा  'श्री आरके धवन के जाने से गहरा धक्का लगा। हालांकि वह बीमार थे, मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि वो जल्द ही चले जाएंगे। पार्टी और सरकार में एक करीबी और सहयोगी, वह हमेशा याद किए जाएंगे।'

 

 PM मोदी को मुस्लिम टोपी से ही परहेज है - शशि थरूर

इसी तरह कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने लिखा 'दिग्गज कांग्रेसी नेता श्री आरके धवन के लिए हमारी श्रद्धांजलि, जिन्होंने आज अपनी आखिरी सांस ली। उनकी अथक भावना, कांग्रेस आदर्शों की अतुल्य प्रतिबद्धता और समर्पण को हमेशा याद किया जाएगा। RIP" . इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के अलावा कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट से आरके धवन को श्रद्धांजलि दी गयी। 

खबरें और भी 

अब राज्यसभी से भी OBC आयोग संवैधानिक दर्जा विधेयक को मंजूरी

BJP को चाहिए कांग्रेस का साथ...

PM मोदी से डरते हैं ओवैसी...

?