जल्द ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा देंगे वरिष्ठ नेता सचिन सावंत

मुंबई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन सावंत ने महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नाना पटोले द्वारा की गई नई नियुक्तियों के विरोध में महाराष्ट्र में पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे से महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। निराश सचिन सावंत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर नई भूमिका की मांग की है।

रिपोर्टों के अनुसार, सावंत, राकांपा के पूर्व नेता अतुल लोंधे को महाराष्ट्र कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के रूप में नियुक्त करने के पटोले के फैसले से नाराज थे। लोंधे 2016 में सबसे पुरानी पार्टी में शामिल हुए थे। 30 साल के कांग्रेस के दिग्गज होने के नाते, सावंत एक दशक से पार्टी में महासचिव और मुख्य प्रवक्ता के रूप में कार्यरत हैं। पटोले ने उन्हें सहायक प्रवक्ता के पद पर पदावनत कर दिया। सावंत को राज्य में भाजपा और तत्कालीन देवेंद्र फडणवीस सरकार की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने वाली सबसे मजबूत आवाजों में से एक माना जाता है।

कांग्रेस प्रवक्ता पद से हटाए जाने से खुद को अपमानित महसूस कर रहे थे. वह भारतीय जनता पार्टी और देवेंद्र फडणवीस सरकार के खिलाफ सबसे मजबूत आवाज रहे हैं। नाना पटोले को कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए जाने से कुछ बदलाव हुए हैं और पार्टी में हलचल मची है। उनके द्वारा किए गए बदलाव से पार्टी के कई दिग्गज नाराज हो चुके हैं।

बैंगलोर में IPL के बड़े सट्टा रैकेट का भंडाफोड़, 27 गिरफ्तार, लाखों रुपए कैश बरामद

दूसरे भाई-बहन से ज्यादा प्यार करते थे माँ-बाप, लड़की ने पूरे परिवार को जहर देकर मार डाला

कर्नाटक में 25 अक्टूबर से फिर खुलेंगी प्राथमिक कक्षाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -