भाजपा के वरिष्ठ नेता हरबंस कपूर का देहरादून में निधन
भाजपा के वरिष्ठ नेता हरबंस कपूर का देहरादून में निधन
Share:

 

उत्तराखंड: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता हरबंस कपूर का देहरादून में निधन हो गया। कपूर ने 2007 से 2012 तक उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नेता की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है और दिवंगत आत्मा के परिवार के सदस्यों के लिए शक्ति की कामना की है।

कपूर ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मंत्री के रूप में भी काम किया है। उन्होंने उत्तराखंड के गठन से पहले ही उत्तर प्रदेश की संसद में विधायक के रूप में चार कार्यकाल बिताए थे। उत्तराखंड की स्थापना के बाद, उन्होंने चार बार विधायक बनकर अपनी जीत की प्रवृत्ति को बढ़ाया।

विधानसभा चुनाव में कपूर की पहली जीत 1989 में हुई थी और तब से वह अजेय हैं। 1985 में, उन्हें अपने पहले विधानसभा चुनाव में एकमात्र हार मिली। कपूर चार दशक से राजनीति में हैं। 11 जुलाई 1991 से 6 दिसंबर 1992 तक, उन्होंने उत्तर प्रदेश के ग्रामीण विकास और श्रम राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। उत्तराखंड में, वह 2001 से 2002 तक शहरी विकास राज्य मंत्री भी थे। उन्होंने हाल ही में उत्तराखंड विधानसभा के तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र में भाग लिया, जो 9 दिसंबर को शुरू हुआ था।

7 जनवरी 1946 को पैदा हुए कपूर अपनी सादगी के लिए मशहूर थे। उनका अपने क्षेत्र के लोगों के साथ एक मजबूत बंधन था, और  उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से मिलने के लिए स्कूटर से यात्रा करना चुना।

'माँ-बहनों का सम्मान करना सीखिए..', मुस्लिम लीग के नेताओं को CM विजयन ने दी नसीहत

पंजाब में बढ़ा कोरोना के नए वेरिएंट से खतरा, एक दिन में सामने आए इतने केस

अपने घरों को लौटने से पहले किसानों ने दी 734 शहीद किसानों को श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -