अफगानिस्तान के वरिष्ठ अधिकारी ने काबुल में किया बम हमला: रिपोर्ट
अफगानिस्तान के वरिष्ठ अधिकारी ने काबुल में किया बम हमला: रिपोर्ट
Share:

राजधानी काबुल में सोमवार को, एक अफगान शांति मंत्रालय के एक अधिकारी ने बम विस्फोट में मामूली रूप से घायल होने की सूचना दी, पुलिस ने कहा, हाल ही में नागरिक ठिकानों पर हमलों की नवीनतम श्रृंखला है। वाहनों के हवाई जहाजों के साथ-साथ गोलीबारी से जुड़े छोटे, चुंबकीय बमों से हत्या, अफगान अधिकारियों, कार्यकर्ताओं और पत्रकारों को परेशान कर रहे हैं, और युद्ध के दो दशकों के अंत के लिए बातचीत के बावजूद वे आगे बढ़ रहे हैं।

काबुल पुलिस ने कहा, नवीनतम विस्फोट एक बख्तरबंद वाहन के पास हुआ जो एक शांति मंत्रालय के अधिकारी खुशनूद नबीजादा को ले जा रहा था, जो स्थानीय खामा प्रेस एजेंसी के मुख्य संपादक हैं। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने हमले की निंदा की। UNAMA ने ट्विटर पर कहा, "शांति प्रक्रिया में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ काबुल में आज का लक्षित हमला एक और निंदनीय घटना है, जो शांति प्रक्रिया पर हमला है।" हमले की जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया था। सरकारी अधिकारियों ने आम तौर पर सभी लक्षित हत्याओं के लिए इस्लामवादी तालिबान विद्रोहियों को दोषी ठहराया है, एक बड़े सुरक्षा अधिकारियों और पश्चिमी राजनयिकों का कहना है कि बड़े पैमाने पर नागरिक हताहतों से बचने के लिए डर पैदा करना है। 

काबुल में सोमवार को एक अलग हमले में, शहर के पश्चिमी जिले में एक सेना के वाहन से जुड़े एक बम ने एक अधिकारी और एक नागरिक को मार डाला, पुलिस ने कहा। हाल के हफ्तों में हुई बमबारी ने राजनेताओं, सुरक्षा अधिकारियों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और पत्रकारों को निशाना बनाया है। तालिबान और अफगान सरकार एक शांति समझौते तक पहुंचने के लिए कतर में बातचीत कर रहे हैं। लगभग एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद जनवरी में फिर से बातचीत शुरू हुई, लेकिन वार्ताकारों और राजनयिकों का कहना है कि बहुत कम प्रगति हुई है।

बिडेन ने कहा- "वह कोविड-19 सहायता पैकेज के लिए तैयार नहीं..."

1 वर्ष तक के स्टार्टअप के लिए कर अवकाश को बढ़ाया

हमने लीड्स यूनाइटेड को अपना खेल खेलने की अनुमति दी: बार्न्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -