लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर सांसदों को भेज रहे थे मैसेज, 3 गिरफ्तार
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर सांसदों को भेज रहे थे मैसेज, 3 गिरफ्तार
Share:

भुवनेश्वर: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नाम पर नकली व्हाट्सऐप अकाउंट बनाकर सांसदों को मैसेज भेजने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में ओम बिरला के कार्यालय से जानकारी दी गई है. बताया गया है कि ओम बिरला के नाम से एक फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाया गया था. मामले की सूचना संबंधित अधिकारियों को दी गई जिसके बाद ओडिशा से तीन आरोपियों को अरेस्ट किया गया है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि कुछ बदमाशों ने मेरे नाम और फोटो का इस्तेमाल करते हुए फर्जी अकाउंट बनाया है. फर्जी अकाउंट के माध्यम से सांसदों और अन्य को मोबाइल नंबर 7862092008, 9480918183 9439073870 से मैसेज भेज रहे हैं. संबंधित अधिकारियों को मामले की सूचना दे दी गई है. कृपया इन नंबरों और अन्य नंबरों से कॉल या फिर मैसेज को नज़रअंदाज़ करें और मेरे कार्यालय में जानकारी दें. वहीं, इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद ओडिशा पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के लिंक साइबर अपराधियों के साथ बताए जा रहे हैं. 

इन तीनों आरोपियों ने किसी गिरोह को पहले से एक्टिव सिम कार्ड बेचे थे और उनमें से एक का उपयोग सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध बिरला की तस्वीर का उपयोग करके फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के लिए किया गया था. बता दें कि गत माह उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के रूप में एक व्यक्ति ने VIP समेत अन्य लोगों को मैसेज भेजकर रूपये की मदद मांगी थी. तब उनके दफ्तर ने गृह मंत्रालय को अलर्ट किया था.

हिन्दू लड़की से हुआ प्यार तो सरफ़राज़ ने अपनी पत्नी को दे दिया तीन तलाक़, अब कोर्ट ने सुनाई ये सजा

नागराज को मिली मुस्लिम लड़की से शादी करने की सजा, युवक को सरेआम चाकुओं से गोदा

पति को पहले पिलाई शराब फिर प्रेमी के साथ मिलकर कर दी हत्या, कातिल पत्नी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -