रेलवे को सुझाव बताओ और लाखो के इनाम पाओ
रेलवे को सुझाव बताओ और लाखो के इनाम पाओ
Share:

चंडीगढ़ : भारतीय रेलवे ने अपने ढांचे में सुधार कर इसे उन्नत बनाने और यात्रियों को कैसे बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं इसके लिए  लोगों से सुझाव मांगे हैं.लेकिन भेजे जाने वाले सुधारों के साथ एक आकर्षण यह जुड़ा है कि अपने सुझाव भेजकर न सिर्फ आप रेलवे में सुधार की दिशा में अपनी मदद कर सकते हैं, बल्कि लाखों रुपये के इनाम भी जीत सकते हैं. रेलवे ने सुधार करने के लिए छह बातों पर सुझाव मांगे हैं.

इस बारे में डीआरएम दिनेश कुमार ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए रेलवे लगातार प्रयासरत है. इसी दिशा में लोगों से यह सुझाव मंगवाए गए हैं. उम्मीद है कि लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और रेलवे को बदलने में हमारी मदद करेंगे.आपको बता दें कि हर बात पर बेहतर सुझाव भेजने वाले पहले चार प्रतिभागियों को इनाम दिया जाएगा. प्रथम आने वाले को छह लाख रुपये, दूसरे नंबर के लिए 3 लाख रुपये और तीसरे नंबर के लिए 2 लाख का इनाम तय किया गया है. इसके साथ ही 1 लाख रुपये का सांत्वना इनाम भी देने की घोषणा रेलवे की तरफ से की गई है.

गौरतलब है कि रेलवे ने जिन 6 बातों के लिए सुझाव मांगे हैं वे हैं - बिना यात्री किराए में बढ़ोतरी के कैसे रेलवे की आय को बढ़ाया जा सकता है?, वैगन के नए और बेहतर डिजाइन, वैगन के नए डिजाइन इतने बेहतर हों कि इसमें ज्यादा सामान और आसानी से ले जाया जा सके. लो लेवल प्लेटफार्म पर यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने और उतरने में परेशानी का सामना न करना पड़े, रेल में सफाई कैसे रखे और कैसे लेटलतीफी से बचाया जाए? रेल में जाने वाले यात्री डिब्बों की क्षमता कैसे बढ़ाई जाए? और डिजिटल सुविधाओं में बढ़ोतरी कैसे की जाए?

रेलवे ने अपने सभी चुनौतियों के लिए सुझाव भेजने वालों के लिए कुल 72 लाख रुपये के इनाम रखे हैं. आप रेलवे की वेबसाइट पर जाकर अपने सुझाव 20 मई, 2017 से पहले भेज सकते हैं. इन सुझावों को भेजने से जहां आपको इनाम मिल सकता है , वहीं रेलवे में भी सुधार हो सकता है.

यह भी पढ़ें

ISI एजेंट शमसुल हुदा ने किया चौंकाने वाला खुलासा

रेलमंत्री सुरेश प्रभु के सुस्त काम से चिंतित PMO

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -