सीनेटर ने कहा, तिब्बत पर यूरोपियन यूनियन में फ्रांस को आगे आना चाहिए
सीनेटर ने कहा, तिब्बत पर यूरोपियन यूनियन में फ्रांस को आगे आना चाहिए
Share:


फ्रांसीसी सीनेट तिब्बत सहायता समूह के अध्यक्ष, जैकलिन यूस्टाचे-ब्रिनो, ने सहमति व्यक्त कि की तिब्बती संघर्ष चीन के सामने आने वाली अन्य चुनौतियों की तुलना में काफी अधिक गहराई से स्थापित, जटिल और ऐतिहासिक रूप से लचीला है, और फ्रांस को तिब्बत के विषय पर यूरोपीय संघ का नेतृत्व करना चाहिए।

जैकलीन ने मंगलवार को ब्रुसेल्स में ब्यूरो डू तिब्बत के एक प्रतिनिधि ताशी फुंटसोक से मुलाकात की और अपना विश्वास व्यक्त किया कि जैसे-जैसे पश्चिम में प्रवासी तिब्बती समुदाय आकार में बढ़ते हैं, उन्हें विकसित करने और उनका समर्थन करने की आवश्यकता है। उन्होंने आश्वासन दिया कि समूह फुंटसोक द्वारा अपने भाषण में उठाए गए सभी मुद्दों पर काम करेगा।

बैठक के दौरान सीनेटर एनिक बिलन, बर्नार्ड फोरनियर, ओलिवियर रिटमैन, लोइक हर्वे और आंद्रे गैटोलिन यूस्टाचे-ब्रिनो में शामिल हुए। यह देखते हुए कि फ्रांस ने यूरोपीय संघ की अध्यक्षता  की है, फुंटसोक का मानना ​​​​है कि फ्रांस को यूरोपीय संस्कृति को बढ़ावा देने और लोकतंत्र की रक्षा करने में यूरोपीय संघ का नेतृत्व करना चाहिए, जैसा कि राष्ट्रपति मैक्रोन के लक्ष्यों में कहा गया है। यूरोप में प्रमुख क्षेत्रों पर चीनी अतिक्रमण पर्याप्त और आक्रामक है, जो यूरोपीय संघ के बहुत ही ताने-बाने को खतरे में डाल रहा है।

केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (सीटीए) की वेबसाइट पर एक बयान के अनुसार, फुंटसोक ने मांग की कि यूरोपीय संघ-चीन वार्षिक शिखर सम्मेलन और चीन की मानवाधिकार वार्ता में तिब्बत की चिंताओं पर प्रमुखता से चर्चा की जाए।

न्यूयॉर्क शहर के विस्फोट में 1 की मौत, 8 घायल

दक्षिण कोरिया, सऊदी अरब हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए मिलकर काम करने पर सहमत

माल्टीज़ रोबर्टा मेट्सोला यूरोपीय संसद के नए अध्यक्ष चुने गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -