स्वास्थ्य सचिव के लिए सीनेट ने की जेवियर बेसरा की पुष्टि

Mar 19 2021 10:21 AM
स्वास्थ्य सचिव के लिए सीनेट ने की जेवियर बेसरा की पुष्टि

वाशिंगटन: सीनेट ने गुरुवार को स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव के रूप में जेवियर बेसरा की पुष्टि की क्योंकि अमेरिका का उद्देश्य कोरोना को नियंत्रित करना और गर्मियों तक सामान्य जीवन की झलक हासिल करना है।
कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल जेवियर बेसरा ने सीनेट में समान रूप से पार्टी द्वारा विभाजित एक संकीर्ण 50-49 मार्जिन से अनुमोदन जीता। सिन्हुआ समाचार की रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग सभी रिपब्लिकन ने पूर्व अमेरिकी प्रतिनिधि के नामांकन का विरोध किया, उनके स्वास्थ्य देखभाल अनुभव और सभी के लिए चिकित्सा के लिए पिछले समर्थन पर सवाल उठाया।

रिपब्लिकन सीनेटरों है Becerra नामांकन का विरोध काफी हद तक गर्भपात के अधिकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य के दायरे में अनुभव की कमी के लिए अपने समर्थन की ओर इशारा किया। लेकिन इन दावों को सीनेट के बहुमत के नेता चक शुमर ने पीछे धकेल दिया, जो न्यूयॉर्क के एक डेमोक्रेट ने जवाबी तर्क की पेशकश करते हुए कहा कि रिपब्लिकन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के एचएचएस सचिव एलेक्स अजार की पुष्टि की, एक दवा कार्यकारी जिसने दवा की कीमतें बढ़ाई और हमारे देश के स्वास्थ्य कानून को कमजोर करने की कोशिश की।

लॉस एंजिल्स के कांग्रेसी जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाला 24 साल का कांग्रेसी, बेसेरा पहला लातीनी एचएचएस सचिव बनेगा, जो एक महत्वपूर्ण समय में विभाग का नेतृत्व करेगा, जब अमेरिका में कोरोनोवायरस के मामलों में नए उछाल की आशंका है, जो दुनिया में सबसे हिट देश है। सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि अमेरिका को मार्च-अप्रैल की अवधि में कोरोनोवायरस संक्रमण में एक और स्पाइक का अनुभव होगा। 

यूरोपिय देशों में फिर शुरू हुआ AstraZeneca वैक्सीन का उपयोग, जानिए EU की राय

थाईलैंड के सांसदों ने संविधान संशोधन विधेयक को किया अस्वीकार

यूरोपीय दवा एजेंसी ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन मूल्यांकन का किया अनावरण