सीनेट ने अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के लिए पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला सदस्य की पुष्टि की
सीनेट ने अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के लिए पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला सदस्य की पुष्टि की
Share:

वाशिंगटन: सीनेट ने शीर्ष अदालत के 233 साल के इतिहास में पहली बार उच्चतम न्यायालय की नौ सदस्यीय पीठ में सेवा करने के लिए एक अफ्रीकी-अमेरिकी महिला न्यायाधीश केतनजी ब्राउन जैक्सन की पुष्टि की है। यह पुष्टि गुरुवार को 53-47 वोट के बाद हुई।

केवल तीन रिपब्लिकन जैक्सन का समर्थन करने में डेमोक्रेट और निर्दलीय ों में शामिल हो गए, जो 51 वर्ष के हैं। उन्होंने जून 2021 के बाद से डी.C सर्किट के लिए यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स में सेवा की है, जो देश की दूसरी सबसे शक्तिशाली अदालत है।

जैक्सन को फरवरी में राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा उदार सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति स्टीफन ब्रेयर को सफल बनाने के लिए नामित किया गया था, जो इस गर्मी में सेवानिवृत्त होंगे। ब्रेयर के पद छोड़ने के बाद, जैक्सन को शपथ दिलाई जाएगी।

गुरुवार दोपहर को, बिडेन और जैक्सन ने व्हाइट हाउस के रूजवेल्ट रूम से सीनेट वोट देखा, जो ज्यादातर पार्टी लाइनों के साथ था। "न्यायाधीश जैक्सन की पुष्टि हमारे देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था," बिडेन ने अपनी और न्यायाधीश की एक तस्वीर के साथ एक सेल्फी लेते हुए ट्वीट किया।

"हमने यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक और कदम उठाया है कि हमारी सर्वोच्च अदालत अमेरिका की विविधता को दर्शाती है," उन्होंने कहा। इस अवसर को उनके साथ साझा करना सम्मान की बात है, क्योंकि वह एक अद्भुत न्याय होंगी." व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को पुष्टि के जश्न की योजना बनाई है.

शराबबंदी कानून में हुआ एक और बड़ा बदलाव, अब जुर्माने के साथ करना होगा ये काम

दिल्ली की हार से बेहद निराश नज़र आए कप्तान ऋषभ पंत, बताया किस वजह से मिली शिकस्त

देश में बढ़ती महंगाई के बीच RBI का बड़ा फैसला, हुआ बड़ा ऐलान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -