केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में हिस्सा नहीं लेगी शिवसेना : उद्धव ठाकरे

मुंबई: मोदी सरकार केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारी कर रही है. हालाँकि शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने साफ़ कर दिया है कि उनकी पार्टी बीजेपी से दूरी बनाकर रखेगी. जिसके चलते शिवसेना न तो केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में हिस्सेदार होनेवाली है न ही महाराष्ट्र के. 

फ़िलहाल  शिवसेना को केंद्र में एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री पद देय है. जिसमें से उन्होंने अपने कोटे का राज्यमंत्री पद खाली रखा हुआ है. साथ ही पार्टी ने महाराष्ट्र कैबिनेट में अपने कोटे के 2 राज्यमंत्री पद खाली रखे हैं. 

सोमवार को पार्टी के मुख्यालय 'शिवसेना भवन' में उद्धव ठाकरे ने कहा, 'केंद्रीय मंत्रिमंडल में शिवसेना को किस तरह शामिल किया जाएगा, इस पर स्पष्टता होनी चाहिए. हम लाचार होकर किसी के दरवाजे पर खड़े नहीं होंगे. पहले कहा कैबिनेट देंगे और फिर कहा कि राज्यमंत्री पद देंगे. साफ करें कि हमें क्या और कैसे मिलेगा? हवा में बातें न करें.'

राज्य कैबिनेट में शामिल होने को लेकर जब उनसे पूछा गया तो वे दो टूक कह गए कि इस मुद्दे पर उनसे बेहद शुरुआती चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस इस मुद्दे पर उद्धव ठाकरे से बातचीत कर रहे थे. उम्मीद है कि मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद गुरुवार को महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार भी हो जाए. फडणवीस ने इस मामले में सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाक़ात की.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -