सेमिनार में लगे भारतीय सेना के खिलाफ नारे मामला दर्ज, अभी तक गिरफ्तारी नहीं
सेमिनार में लगे भारतीय सेना के खिलाफ नारे मामला दर्ज, अभी तक गिरफ्तारी नहीं
Share:

बैंगलुरू। अभी तक कश्मीर जैसे क्षेत्र में ही पाकिस्तान जिंदाबाद और भारतीय सेना के खिलाफ नारे लगने जैसे मामले सामने आते रहे है, लेकिन बैंगलुरू भी इस तरह का मामला सामने आया है। बताया गया है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के साथ ही कश्मीर की आजादी और भारतीय सेना के खिलाफ नारेबाजी एक सेमिनार में हुई।

सेमिनार का आयोजन एमनेस्टी इंडिया नामक सामाजिक संस्था की ओर से यूनाइटेड थियोलाॅजिकल काॅलेज में किया गया था। ह्यूमन राइट्स वाॅयलेशन विषय पर आयोजित इस सेमिनार में कश्मीर के ताजा हालातों पर उपस्थित अतिथियों ने विचार व्यक्त किये, परंतु इसी बीच यह मामला सामने आ गया। इसकी जानकारी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और अन्य कुछ संगठनों ने तुरंत ही पुलिस को दी। 

इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने कार्यक्रम के वीडियो खंगाले तो मामला स्पष्ट हो गया और फिर पुलिस ने संबंधितों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया। इधर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभी मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है और मामले की जांच की जा रही है। बताया गया है कि सेमिनार में कुछ कश्मीरी छात्र भी शामिल थे, जिनके द्वारा कश्मीर की आजादी को लेकर नारेबाजी की गई थी। इतना  नहीं इन कतिपय छात्रों ने भारतीय सेना के खिलाफ भी नारेबाजी कर पाकिस्तान जिंदाबाद  संबंधी नारे लगाये थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -