कई विद्यार्थियों की सेमेस्टर की परीक्षा हुई रद्द,नकल के बने अनेकों प्रकरण
कई विद्यार्थियों की सेमेस्टर की परीक्षा हुई रद्द,नकल के बने अनेकों प्रकरण
Share:

इंदौर/ब्यूरो: परीक्षा के दौरान बीकॉम प्रथम वर्ष की एक छात्रा बालाें की क्लिप में नकल करने के लिए चिट लेकर आई थी। जैसे ही उसने चिट निकालकर लिखना शुरू किया, उड़नदस्ता परीक्षा हॉल में पहुंच गया। इसके छात्रा का प्रकरण बनाया गया। इसके साथ ही बीएससी का एक छात्र बेल्ट के पीछे दाे पर्चियां छिपाकर लाया था। आपको बता दे की चिट करने के कई मामले प्रथम वर्ष की परीक्षा के दाैरान सामने आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार 1 जनवरी से 20 जुलाई तक हुई देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की अलग-अलग परीक्षाओं में रिकॉर्ड 1210 छात्र नकल करते पकड़े गए हैं। इसके पीछे विशेषज्ञाें ने कारण बताते हुए कहा की बताए हैं। उन्होंने कहा की पिछले दाे साल 2020 व 2021 में कॉलेज व स्कूल की ऑफलाइन पढ़ाई पूरी तरह ठप रही। इसी कारण नकल के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं।

परीक्षा नियंत्रक प्राे. अशेष तिवारी का कहना है छात्र-छात्राएं नकल के लिए अनूठे तरीके अपना रहे हैं, लेकिन उड़नदस्ते मुस्तैदी से कार्रवाई कर रहे हैं। अब तक 1200 से ज्यादा नकल के केस बन चुके हैं। नकल करने वालाें में छात्राओं की संख्या भी 500 के पार है। परीक्षाओं में नकल करते पकड़े गए 700 छात्राें के मामले में निर्णय ले चुकी है। यूएफएम कमेटी ने कार्रवाई कर दी थी। 200 छात्रों की पूरे सेमेस्टर की परीक्षा रद्द कर दी गई थी, जबकि लगभग इतने ही छात्राें की एक विषय की परीक्षा रद्द की थी। इन मामलाें में छात्र जिन विषय में नकल करते पाए गए, उसी विषय की परीक्षा रद्द की गई।

महज 7 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से चित्रकूट.., PM मोदी आज करेंगे 'बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे' का लोकार्पण

स्कूल संचालकों ने की जिला कलेक्टर से मुलाकात, मान्यता बहाल करने का किया आग्रह

बिस्तर गीला कर देती थी 9 साल की बच्ची, महिला ने दी खौफनाक सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -