Kia :  भारत लाएगा Carnival MPV, पूरी पढ़ें रिपोर्ट
Kia : भारत लाएगा Carnival MPV, पूरी पढ़ें रिपोर्ट
Share:

भारत में Seltos एसयूवी के बाद किआ मोटर्स  Carnival एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) लाएगा. इसे साल 2020 की शुरुआत में बाजार में उतारा जाएगा. इंटरनैशनल मार्केट में पहले से उपलब्ध Kia Carnival का हल्का अपडेटेड वर्जन अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश होगा. इसके बाद ग्राहकों की अपेक्षाओं के अनुरूप कंपनी इसके कॉन्फिगरेशन और कीमत तय करेगी. कुछ देशों में Sedona नाम से कार्निवल को भी बेचा जाता है. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

Jawa Bikes फैंस को मिलेगी मात्र 399 रु में एसेसरीज, पढ़े पूरी रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किआ कार्निवल टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा का प्रीमियम का विकल्प होगी. कंपनी का कहना है कि यह इनोवा क्रिस्टा से आधा या एक सेगमेंट ऊपर की रेंज में आएगी, जो इसके स्पेसिफिकेशन्स पर निर्भर करता है. यह एमपीवी इनोवा क्रिस्टा से 380mm लंबी और 155mm चौड़ी है. कार्निवल में अंदर पर्याप्त जगह है. इसमें 7, 8 और 11 सीटर ऑप्शन उपलब्ध है. कार्निवल एमपीवी साइज में काफी बड़ी है. इसकी लंबाई 5,115mm, चौड़ाई 1,985mm और ऊंचाई 1,740mm है. इसका वीलबेस भी 3 मीटर से ज्यादा 3,060mm है, जो इसे इनोवा क्रिस्टा से लंबी बनाता है. किआ कार्निवल में कंपनी की कनेक्टिविटी टेक्नॉलजी UVO कनेक्ट, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटनेमेंट सिस्टम, दो सनरूफ, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर अजस्टेबल ड्राइवर सीट और 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल समेत पर्याप्त सेफ्टी फीचर्स मिलने की उम्मीद है. 

भारत में जल्द प्रदर्शित होगी धासू Bajaj Pulsar, ये होंगे संभावित फीचर

आपको जानकारी के लिए बता दे कि भारत में आने वाली किआ कार्निवल में 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिए जाने की संभावना है, जो सभी चारों वील्ज में पावर देगा. यह इंजन 3,800rpm पर 202hp का पावर और 1,750-2,750rpm पर 441Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. कार्निवल के कुछ हिस्से भारत में असेम्बल किए जाएंगे, जबकि इंजन पूरी तरह बना हुआ इम्पोर्ट किया जाएगा. इसकी वजह से कार्निवल थोड़ी महंगी होगी. माना जा रहा है कि भारत में किआ कार्निवल की कीमत 25-26 लाख रुपये के आसपास कंपनी ने तय की है.

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट

OnePlus 7 Pro से सस्ती है बजाज की ये बाइक

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -