इस तरह के 50 से लेकर 2000 तक के नोट के बदले मिल रहे करोड़ों रुपए

दुनिया का हर व्यक्ति अमीर बनने की चाहत में रहता है। ऐसे में अगर आप भी जल्द से जल्द अमीर बनना चाहते हैं तो आपके पास मौका है। जी दरअसल इन दिनों अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुछ ऐसी वेबसाइट हैं, जो बड़े पैमाने पर पुराने नोट और सिक्के खरीद रही हैं। ऐसे में अगर आपके पास आपकी गुल्लक या पर्स में कोई पुराना नोट और सिक्का रखा है, तो उसे अभी बेचने में देर न करें, क्योंकि आपके पास तुरंत लाखों रुपये कमाने का मौका है। हालाँकि अगर आप इस अवसर से चूक गए तो आप लखपति बनने का सपना भी भूल जाइए।

जी दरअसल आप अपने नोटों में देखें और 50 का एक नोट निकल जाए, जिसमें 786 नंबर लिखा हो तो फिर आप इसे आसानी से ई-बे(ebay) पर बेच दें। जी हाँ क्योंकि इस नोट के बदले आपको 3 लाख रुपए आसानी से मिल जाएंगे। सुनकर यकीन नहीं हो रहा होगा न लेकिन यह सच है। जी दरअसल यह वेबसाइट पुराने नोट या सिक्के बेचने के लिए है। आप सभी को बता दें कि हमारे देश में धर्म और नियति को मानने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं जो एंटीक चीजों को जोड़कर रखते हैं। वहीं आप तो जानते ही होंगे इस्लामिक समुदाय में 786 नंबर का बहुत महत्व माना जाता है। जी दरअसल मुस्लिम लोग 786 अंक को बहुत शुभ मानते हैं, हालांकि इस अंक को लेकर अलग-अलग धार्मिक विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। आपको बता दें कि 786 अंक को न केवल मुसलमान, बल्कि सभी जाति-समुदाय के लोग भाग्यशाली मानते हैं। ऐसे में आप ऐसे नोट को बेच सकते हैं जिसमे 786 अंक है।

नोट कैसे बेचे- नोट बेचने के लिए सबसे पहले www।ebay।com Go पर क्लिक करें। उसके बाद होम पेज पर रजिस्टर करें। अब अपने आप को एक 'विक्रेता' के रूप में पंजीकृत करें। इसके बाद अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे साइट पर अपलोड करें। अब eBay आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और नोट और सिक्के खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं।इसके बाद जो लोग इस एंटीक नोट को खरीदने के इच्छुक हैं, वे आपसे संपर्क करेंगे। उसके बाद आप इन लोगों से संपर्क कर सकते हैं और अपने नोट का सौदा कर सकते हैं। वहीं आप अपने नोट को सही कीमत मिलने पर बेच सकते हैं। जी हाँ, अगर आपके पास खास नंबर 786 का नोट है तो आप भी घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं। वैसे Ebay की वेबसाइट पर रजिस्टर करके आप इन नंबर के नोट भी बेच सकते हैं जैसे- 5, 10, 20, 100, 200, 500, 2000 आदि।

TV देखने वाले हो जाएं सावधान!, हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

मंकीपॉक्स के इलाज में फायदेमंद हो सकती है कुछ एंटीवायरल दवाएं!

आप भी खा रहे हैं कैल्शियम की गोली तो आ सकता है हार्ट अटैक!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -