वार्षिक आम सभा की मीटिंग में 'संदीप पाटिल' पर गिर सकती है गाज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की आने वाले हफ्ते होने वाली वार्षिक आम सभा की मीटिंग में चयन समिति द्वारा बड़े बदलाब देखने को मिल सकते है. इस होने वाली बैठक में संभावना जताई जा रही है की चयनकर्ता चीफ संदीप पाटिल को अपने पद से हाथ धोना पड़ सकता है. अगले हफ्ते होने वाली वार्षिक आम सभा की मीटिंग में काफी बड़े फैसले लेने की संभावना बनी हुई है. भारत में 2016 में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से 4 महीने पहले होने वाली बैठक में एक नहीं बल्कि पांच राष्ट्रीय चयनकार्तओं को बदले जाने की उम्मीद बनी हुई है। 

एक स्पोर्ट न्यूज़ पोर्टल के अनुसार, सबा करीम (पूर्व), राजिन्दर सिंह हंस (मध्य) और रोजर बिन्नी (दक्षिण) के दोबारा नहीं चुने जाने की आशंका है. चयन समिति के प्रमुख संदीप पाटिल (पश्चिम) को अपने पद पर बरक़रार रहने की उम्मीद नहीं नजर नहीं आ रही है. इन्हें विक्रम राठौड़ (उत्तर) के साथ अक्टूबर 2012 में चयनकर्ता की जिम्मेदारी सौपी गई थी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नियमों के अनुसार, 'कोई भी शख्स 4 वर्ष से ज्यादा चयनकर्त्ता का कार्यभार नहीं संभाल सकता है और आम सभा प्रतिवर्ष चयन समिति नियुक्त करती है। एक सीनियर चयनकर्ता को मौजूदा समय में 70 लाख रुपये वार्षिक दिए जाते हैं।'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -