कौन होगा सीबीआई का अगला निदेशक, आज सेलेक्ट कमिटी करेगी फैसला
कौन होगा सीबीआई का अगला निदेशक, आज सेलेक्ट कमिटी करेगी फैसला
Share:

नई दिल्ली:केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) के नए डायरेक्टर की नियुक्ति को लेकर बुधवार को एक बार फिर चयन समिति की बैठक होने वाली है। सीबीआई का अगला निदेशक कौन होगा इसका फैसला तीन सदस्यीय पैनल लेगा। पैनल में पीएम नरेंद्र मोदी, देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल रहेंगे।

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

इससे पहले भी सीबीआई निदेशक की नियुक्ति को लेकर बैठक की गई थी, जो कि बेनतीजा निकली थी। आलोक वर्मा को 2:1 की बहुमत वाले फैसले में उच्चस्तरीय पैनल द्वारा सीबीआई के निदेशक के पद में हटाए जाने के लगभग दो सप्ताह बाद यह बैठक की गई थी। चयन समिति ने 10 जनवरी को आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटा दिया था।

बाजार खुलते ही सोने और चांदी में कायम रही मजबूती

भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना के साथ अलोक वर्मा का मतभेद चल रहा था। दिलचस्प है कि आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना दोनों ने ही एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप मढ़े थे। आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटाकर दमकल सेवा महानिदेशक, नागरिक रक्षा और होम गार्ड्स का महानिदेशक नियुक्त कर दिया गया था। जिसके दो दिन बाद ही अलोक वर्मा ने पद से इस्तीफा दे दिया था।

खबरें और भी:-   

आज भी गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, अभी यह स्तिथि

पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगा ब्रेक, आज इतने है दाम

सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में दिखी मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -