जानिए लड़के से एलन बनी लड़की की कहानी

लंदन। ब्रिटेन में लगभग पहली बार एक लड़के ने अपना लिंग परिवर्तन करवाया। लड़की के तौर पर इसे एलन नाम से जाना जाता है। सेक्स चेंज करवाने के बाद जब वह लाइम लाइट में आया तो उसने सभी के बीच अपनी बात साझा की। इस दौरान उसने अपनी वह पीड़ा बयान की जिसके चलते उसने अपना सैक्स बदलवाया था। इस लड़के का कहना था कि, स्कूल में उसकी पहचान एक विचित्र समलैंगिक लड़के के तौर पर हुई थी।

हालांकि बचपन में उसके लिए, यह जानना बेहद कठिन था कि, वह समलैंगिक है या नहीं। बचपन में तो उसे कुछ भी समझ नहीं आता था। मगर जब उसे चिढ़या जाने लगा और लोग उसे कहने लगे कि, वह उन सभी से अलग थी, तो उसे लगने लगा कि, उसे अलग हो जाना चाहिए। उसे लगता था कि, उसके दिमाग और शरीर में समन्वय नहीं बन पाता था।

जब वह प्रसन्न थी और, स्कूल जाने का उत्साह उसके मन में था तभी उसे यह लगने लगा कि, लड़कियों के कपड़े उसके लिए केवल बच्चों का खेल था। उसे लगता कि, वह आत्महत्या कर ले, कई बार उसे अपने उपर गुस्सा आता था।

मगर उसके माता और पिता ने उसके लिए प्रयास करने प्रारंभ किए। उन्हें लगा कि, अपनी बेटी के लिए कुछ करना चाहिए। ऐसे में उन्होंने अध्ययन किया और यह जानकारी प्राप्त की कि ,इस स्थिति को जेंडर डिस्फोरिया कहा जाता है। उन्होंने लड़की के भावों के बारे में बताया और यह बताया कि वह किस तरह का अनुभव करती है।

शादी के बाद सेक्‍स

शोध: सुबह 7:30 बजे सेक्स करना है फायदेमंद

सेक्‍स लाइफ बढ़ानी है तो रोज खाइए अनार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -