कैंसर को दूर करने में मददगार होता है शारीरिक संबंध
कैंसर को दूर करने में मददगार होता है शारीरिक संबंध
Share:

शारीरिक संबंध सिर्फ इच्छा मिटने के लिए ही नहीं होता, बल्कि इससे आपकी कई परेशानियां दूर होती हैं. कह सकते हैं सेक्स आपकी कई बीमारियों का हल है जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे. आपको बता दें, संबंध बनाने से आपकी दूसरी गंभीर बीमारियां भी दूर हो जाती है. रोजाना सेक्स करने से सभी प्रकार के कैंसर को दूर नहीं क्या जा सकता लेकिन कुछ प्रकार के कैंसर का बचाव जरूर किया जा सकता है. इसी के साथ आपको बता देते हैं कैसे कैंसर में काम आता है. 

दरसल, शोधकर्ताओं ने अपने शोध की रिपोर्ट में इस प्रकार की जानकारी दी है की बचाव के कुछ ऐसे तरीके है जिससे प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम किया जा सकता है. शोध में बार-बार इजेकुलेशन को इस बीमारी से बचाव के साथ जोड़ा था. इस शोध में मिले आकड़ो के आधार पर जो पुरुष 1 महीने में 21 बार सेक्स करता है वह 20% तक प्रोस्टेट कैंसर से अपने आप को बचा सकता है. 

1970 में किये गए एक शोध में पाया गया की प्रोस्टेट कैंसर से ग्रस्त उन लोगो की मरने की दर में कमी आ गई जिन्होंने अपने जीवन में सेक्स करने की दर को बढ़ा दिया.

क्या है कारण:

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑर्गेज्म के समय स्त्रावित होने वाले केमिकल्स ओक्सिटोसिन और DHEA इस बीमारी के स्तर को कम करने में मददगार है. यह केमिकल स्तन और सरवाईकल कैंसर से भी आपका बचाव करता है.

क्या आप भी चलाते हैं लेटकर मोबाइल, पढ़िए ये खबर

आप भी नहीं जानते होंगे नाक से जुड़े ये तथ्य

इन उपायों को करने से दूर होगी आपके मुंह की दुर्गन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -