2 दिन में 150 किलो गुटका जब्त और मामला दर्ज नहीं करने पर उप पुलिस निरीक्षक को किया गया बर्खास्त
2 दिन में 150 किलो गुटका जब्त और मामला दर्ज नहीं करने पर उप पुलिस निरीक्षक को किया गया बर्खास्त
Share:

तमिलनाडु: पिछले दो दिनों में तिरुपुर में 150 किलोग्राम गुटखा तंबाकू उत्पाद जब्त किए गए हैं. साथ ही गुटखा के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करने वाले पुलिस निरीक्षक और उप पुलिस निरीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया. तमिलनाडु को तंबाकू मुक्त राज्य बनाने के उद्देश्य से तमिलनाडु में गुटखा उत्पादों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। अगर कोई दुकान प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद जैसे गुटखा बेचती है तो सबसे पहले नोटिस दिया जाएगा। ऐसा नहीं करने पर जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके बाद दुकान को बंद कर सील कर दिया जाएगा।

पुलिस ने बताया कि तंबाकू संबंधी कोई और शिकायत हो तो जनता वाट्सएप नंबर 9444042322 पर कॉल कर सकती है. इस संदर्भ में तिरुपुर जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने निगम स्वास्थ्य अधिकारियों और महानगर पुलिस के साथ मिलकर नकली सामान बेचने वाली दुकानों पर छापेमारी की. कल शाम तिरुपुर महानगर क्षेत्र में गुटखा उत्पाद। इसमें तमिलनाडु सरकार द्वारा प्रतिबंधित गुटखा उत्पाद बेचने वाली 20 दुकानों को उथुक्कुली रोड, कुमारन रोड और मंगलम रोड समेत शहर के विभिन्न हिस्सों में सील कर दिया गया. पुलिस ने बिक्री के लिए रखे करीब 150 किलो गुटखा का सामान भी जब्त किया। एक और 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के अनुसार, तमिलनाडु सरकार द्वारा प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद गुटखा की बिक्री कानून के तहत अपराध है। इस तरह की आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। गुटका ने कहा कि तंबाकू उत्पाद बेचने वाली दुकानों को कूपन से सील किया जाएगा, तंबाकू उत्पाद बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। तिरुपुर नगर पुलिस आयुक्त वनिता ने पिछले महीने अंदीपलायम चेक पोस्ट पर जब्त किए गए 6 किलो तंबाकू उत्पादों के खिलाफ मामला दर्ज करने में विफल रहने के लिए उत्तरी पुलिस आपराधिक जांचकर्ता जयशेखर और केंद्रीय पुलिस सहायक निरीक्षक पंडितुराई को बर्खास्त कर दिया है।

ब्लिंकन की यात्रा से पहले अमेरिका ने पाक और भारत से स्थिर संबंधों की दिशा में काम करने की कही बात

कोरोना ने तोड़ा 2020 का रिकॉर्ड, महज 2 महीनों में संक्रमण ने ली 1,66,632 लोगों की जान

25 जुलाई से इस राज्य में आम जनता के लिए खुलेंगे धार्मिक स्थल, जानिए मिलेगी कितनी छूट?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -