भारत-बांग्लादेश सीमा से BSF ने जब्त किए 5 लाख के जाली नोट
भारत-बांग्लादेश सीमा से BSF ने जब्त किए 5 लाख के जाली नोट
Share:

कोलकाता : शनिवार की देर रात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास मालदा जिले के एमएस पुर आउटपोस्ट के निकट सीमा पार से फेंके गए 4.98 लाख रुपये के जाली नोटों को जब्त कर लिया। जब्त किए गए सभी नोट दो हजार रुपये के नये नोट हैं। रविवार तड़के कालियाचक थाना के मिल्की सुल्तानपुर इलाके से भारत-बांग्लादेश सीमा के निकट बीएसएफ के 24 नंबर बटालियन के जवानों ने इन नोटों को बरामद किया है। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बीएसएफ की ओर से बताया गया है कि शनिवार को सीमा पार से नोटों की तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद एमएस पुर आउटपोस्ट के पास सीमा पर विशेष दस्ते को अलर्ट कर दिया गया। रात करीब 11.45 बजे बांग्लादेश की ओर से एक बंडल भारत की सीमा में फेंका गया। कुछ तस्कर इन नोटों को लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे। तभी पेट्रोलिंग कर रहे बीएसएफ जवानों ने इन पर धावा बोल दिया। तस्कर नोट के बंडल छोड़ जंगलों में फरार हो गये।

इस मामले को लेकर बीएसएफ सूत्रों के हवाले खबर है कि सभी नोटों को एक काले पैकेट में रखा गया था। खोलने पर ही दो-दो हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये गये। बीएसएफ ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही तस्करों की भी तलाशी की जा रही है।

फर्जी है पाकिस्तान द्वारा भारतीय बंकर उड़ाने वाला Video

कपिल मिश्रा ने अब नकली CNG किट का घोटाला उजागर किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -