शुगर और भूलने की बीमारी को दूर करते है भांग के पत्ते
शुगर और भूलने की बीमारी को दूर करते है भांग के पत्ते
Share:

कई बार ऐसे लोग मिलते हैं हमें जिन्हें भूलने की बीमारी होती है. आम तौर पर ये परेशानी बढ़ती उम्र में आती है जिससे लोग भूलने लगते है. लेकिन इससे आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. इसका भी इलाज है जिससे आप ये परेशानी दूर कर सकते हैं. जी हाँ, सेहत का ध्यान रखते हुए आप एक चीज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको याद्दाश्त को मजबूत बनाये रखने में मदद करेगा. भांग एक औषधि होती है जिसमे बहुत नशा होता है. इसके सेवन से पहले कुछ सावधानियों को रखना पड़ता है. भांग का सेवन आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. जानिए इसके फायदे- 

* भांग में भरपूर मात्रा में टेट्राहाइड्रोकैनाबिनॉल मौजूद होता है. ये तत्व एमिलॉयड के विकास को पूरा करने का काम करता है और एमिलॉयड ब्रेन में मौजूद सेल्स को मारने का काम करता है. जिससे भूलने की बीमारी ठीक हो जाती है.

* भांग के सेवन से शुगर को भी कण्ट्रोल में किये जा सकता है. अक्सर शुगर पेशेंट्स के हाथ पैरों में दर्द बना रहता है. ऐसे में भांग के सेवन से नर्व डैमेज होने से पहले उठने वाले दर्द आराम मिलता है.

* कभी कभी कान में पानी या धूल मिटटी चले जाने के कारन असहनीय पीड़ा होने लगती है. ऐसे में भांग के पत्तो को पीसकर सरसो के तेल में मिलाकर अच्छे से पका लें. इसे ठंडा होने के लिए रख दे, ठंडा होने पर इसे छान कर इसकी एक दो बूंदो को कान में डाले. ऐसा करने से कान का दर्द दूर हो जाता है.

* सर्दी जुकाम की समस्या में भी इसका सेवन बहुत फायदेमंद होता है, अगर आपको सर्दी या जुकाम हो गया है तो भांग की एक पत्ती को पीसकर उसमे थोड़ा सा कपूर मिलाकर खाने से सर्दी जुकाम ठीक हो जाता है.

शर्मनाक: गर्भवती महिला को जबरन अस्पताल से निकाला, सड़क पर दिया बच्ची को जन्म

पैरों की सूजन में काफी कारगर है धतूरे का रस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -