सीमा वर्मा ने अमेरिका में यूएस हेल्थ केयर के शीर्ष पद की ली शपथ
सीमा वर्मा ने अमेरिका में यूएस हेल्थ केयर के शीर्ष पद की ली शपथ
Share:

वाशिंगटन. भारतीय अमेरिकी सीमा वर्मा ने गीता पर हाथ रख कर अमेरिका की टॉप हेल्थकेयर एजेंसी की प्रमुख के रूप में शपथ ली है. अब वह ट्रंप प्रशासन की ओर से सेंटर्स फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकेड सर्विसेज के प्रशासन का कार्यभार देखेंगी. मंगलवार को वाइट हाउस में शपथ समारोह में अमेरिकी वाईस प्रेसिंडेट माइक पेंस ने बताया कि प्रेसिडेंट ट्रंप ने अमेरिका की खास हेल्थकेयर एजेंसी का नेतृत्व करने के लिए इंडियाना राज्य की हेल्थकेयर सोल्यूशंस की विशेषज्ञ को चुना है.

बता दे कि यह हेल्थ केयर एजेंसी 13 करोड़ अमेरिकियों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराती है. साथ ही यह भी बता दे कि सीमा वर्मा दूसरी भारतवंशी हैं, जिनको ट्रंप प्रशासन में उच्च पद प्राप्त हुआ है. अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल की निक्की हेली को यूनाइटेड नेशन में अमेरिकी राजदूत नियुक्त किया था और अब प्राइवेट हेल्थ सेक्टर में लगभग दो दशक तक सेवाएं देने के बाद सीमा वर्मा को एक अरब डॉलर वर्थ की सेंटर्स फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकेड सर्विसेज की जिम्मेदारी दी गई है.

यह भी बता दे कि सीमा वर्मा ने माइक पेंस के इंडियाना के गवर्नर रहने के दौरान हेल्थ सेक्टर में महत्वपूर्ण सुधार किया था. इसके अलावा उन्होंने इयोवा, ओहियो और मिशिगन राज्यों में भी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में अहम भूमिका निभाई.

ये भी पढ़े 

भारतीय महिला के तीखे सवाल पर तिलमिलाए ट्रम्प के अधिकारी

भारत का लापता चंद्रयान लगा रहा है चंद्रमा के चक्कर

अब नहीं उतरेगा आपकी ब्लैक डेनिम का कलर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -