रात-रात भर रोती थी बैंडिट क्वीन, डायरेक्टर और कैमरामैन के सामने होती थी न्यूड

रात-रात भर रोती थी बैंडिट क्वीन, डायरेक्टर और कैमरामैन के सामने होती थी न्यूड

बॉलीवुड में 'बैंडिट क्वीन' के नाम से फेमस होने वाली सीमा बिस्वास का आज जन्मदिन है. वह आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहीं हैं. आपको बता दें कि सीमा का जन्म असम के नालबाड़ी में हुआ था और सीमा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अपनी पढ़ाई पूरी की थी लेकिन वो कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. जी हाँ, वह एक वकील बनना चाहती थीं लेकिन परिवार की माली हालत अच्छी ना होने के कारण वह वकील नहीं बन पाई. जी दरअसल सीमा के पिता ने बड़ी मुश्किल से उन्हें NSD भेजा था और सीमा एक इंटरव्यू में बता चुकीं हैं कि, ''एनएसडी जाने के बाद उन्होंने अपने परिवार से कभी पैसे नहीं मांगे थे. उनका कहना था कि जब आपके अपने आपको सपनों की ओर उड़ान भरने की आजादी दें और आप की काबीलियत पर इतना भरोसा करें तो उनसे कुछ और मांगना अपराध लगता है. इसलिए भत्ते में मिल रहे 750 रुपए में ही महीना निकल जाता था. एक सेब खाकर भी गुजारा कर लेती थीं.''

इसी के साथ उन्होंने बताया था, ''उन्होंने खुद से वादा किया था कि परिवार से मांगना नहीं बल्कि उन्हें देना ही उनका कर्तव्य है. NSD में उन्हें स्मिता पाटिल कहा जाता था.'' बैंडिट क्वीन के निर्देशक शेखर कपूर को सीमा का अनप्रोफेशनल पोर्टफोलियो पसंद आया था और इसके बाद उन्होंने सीमा को बैंडिट क्वीन के लिए चुना. जी हाँ, वहीं साल 1994 में सीमा पहली बार फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से दुनिया के सामने आईं और इस फिल्म में सीमा ने इतनी बेहतरीन एक्टिंग की थी कि आज तक उनके किरदार को कोई नहीं भूल पाया.

आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था और सीमा ने एक इंटरव्‍यू में अपने ‌इस रोल के बारे में बातें की थी. उन्होंने कहा था, ''फिल्म में कई सारे न्यूड सीन थे. इसके चलते बहुत विवाद हुआ था. विवादों के कारण उन्हें रात-रात भर रोना पड़ा था. इस सीन को शूट करते समय डायरेक्टर और कैमरामैन के अलावा सभी का अंदर आना मना था.'' आपको बता दें कि सीमा ने ‌हिंदी फिल्मों के अलावा कई मराठी, मलयालम, तमिल, पंजाबी, बंगाली और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया है और वह एक बेहतरीन अदाकारा है.

मराठी फ़िल्म "बाबा" को प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोहों में मिली बड़ी जीत

शादी से पहले इस एक्ट्रेस ने खोई अपनी वर्जिनिटी, अब कहा- 'मैं तीन बार...'

रिसेप्शन में ब्लू हैवी एम्ब्रॉयडरी गाउन में नजर आईं नेहा पेंडसे, दिखा रॉयल लुक