पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग को तेज़ करेगा भारत
पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग को तेज़ करेगा भारत
Share:

नई दिल्ली: उरी आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा पडोसी देश पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की कोशिश तेज़ कर दी गयी है. भारत द्वारा पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने से जुड़े मुद्दे को अंतराष्ट्रीय स्तर पर मुअज्बुति के साथ उठाया जायेगा. साथ ही भारत में हुए आतंकी हमलो से जुड़े साबुत भी पेश किये जायेंगे.

बता दे की रविवार को उरी में हुए आतंकी हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सार्वजानिक रूप से पाकिस्तान को आतंकी देश करार दिया गया था. जिसके बाद इस बात के कयास लगाएब जा रहे है की भारत अंतराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग को मजबूती से उठाएगा. जहाँ उसे अमेरिका समेत कई देशों का समर्थन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

पाकिस्तान की हालिया हरकतों के आधार पर यह काम ज्यादा मुश्किल नहीं है. आज दुनिया में आतंकवाद सबसे बड़ा मुद्दा बन कर उभर है. दुनिया में हर बड़ा देश इस समस्या से जूझ रहा है. ऐसे में आंतक का घर माने जाने वाले पाकिस्तान को सार्वजानिक रूप से आतंकी देश घोषित किया जा सकता है. अगर इस होता है तो, पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र के हर सदस्य देश से उसके आर्थिक, व्यापारिक और कूटनीतिक रिश्ते खत्म हो जाएंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -