शनिवार के दिन दिख जाए यह 3 चीज़ें तो समझ लीजिये होगा कल्याण

हिंदू धर्म में कई बातें बताई गई है जो लोगों को अपनानी चाहिए. ऐसे में हिन्दू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी ना किसी देवी देवता के लिए तय होता हैं और ऐसा कहा जाता हैं कि इस ख़ास दिन विशेष देवी देवता की पूजा पाठ करने से बहुत अच्छा फल मिलता हैं. जैसे- 'सोमवार शिवजी, मंगलवार हनुमानजी, बुधवार गणेशजी, गुरुवार विष्णुजी, शुक्रवार लक्ष्मीजी और शनिवार शनिदेव का दिन माना जाता हैं.' वहीं हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि शनिवार को लेकर लोगो में कई तरह के डर और भ्रांतियां भी हैं क्योंकि सभी शनिदेव को गुस्सैल मानते हैं और उनसे डरते हैं. हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि शनिदेव का गुस्सा बेहद खतरनाक होता हैं लेकिन अगर शनिवार को यह चींजे दिख जाए तो शनिदेव इंसान से खुश होते हैं ऐसा माना जाता है. जी दरअसल आज हम जिन चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं उनका शनिवार को दिखना आपके अच्छे भाग्य का संकेत देता है. आइए जानते हैं.

भिखारी - शनिवार की सुबह अगर आपके दरवाजे पर अचानक से भिखारी या कोई गरीब व्यक्ति आ जाए तो यह शुभ संकेत माना जाता हैं. जी दरअसल यह शुभता आने के बारे में बताता है और ऐसे में आपको भिखारी को कुछ दान कर देना चाहिए. 

सफाई कर्मचारी - शनिवार की सुबह यदि आपको कोई सफाई कर्मचारी अपने घर के बाहर या कहीं और झाड़ू लगाता हुआ दिख जाए तो यह अच्छे भाग्य का संकेत होता हैं. वहीं जब शनिवार को आपको यह सफाई कर्मचारी दिखे तो आप उसे कोई कपड़ा, पैसा या भोजन की सामग्री जरूर दे इससे लाभ होगा.

काला कुत्ता - काला कुत्ता शनिदेव का वाहन माना जाता हैं और शनिवार के दिन यदि घर से निकलते समय आपको काला कुत्ता दिख जाए तो इसका मतलब हैं कि आज शनिदेव आपकी सहयता के लिए मौजूद रहेंगे. यानी आज आपके सभी काम बनने वाले हैं. ध्यान रहे कुत्ते को बिस्किट या कुछ और खाद्य सामग्री खरीदकर खिला दे, इससे आपको लाभ होगा.

कल है रमजान का मझला रोजा

शास्त्रों में लिखा है इन दिनों में कभी नहीं बनाना चाहिए संबंध

कभी भूल से भी ना चबाएँ तुलसी के पत्ते, जानिए तोड़ने के नियम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -