महिलाओं को गेहूं काटते देख खेत में पहुँच गई कैबिनेट मंत्री, ट्रैक्टर में बैठ लिया जायजा
महिलाओं को गेहूं काटते देख खेत में पहुँच गई कैबिनेट मंत्री, ट्रैक्टर में बैठ लिया जायजा
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ग्राम केदारावाला जाते हुए खेत में गेहूं की फसल काट रही औरतों के पास पहुंच गईं। इस के चलते उन्होंने दरांती लेकर महिलाओं के साथ गेहूं काटना आरम्भ कर दिया। मंत्री ने फसल काटने वाली महिलाओं से उनकी दिनचर्या को लेकर चर्चा की तथा उन्हें सम्मानित किया। केदारवाला गांव के जंगल से निकलते वक़्त राज्य की खाद्य, महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने खेतों में गेहूं की फसल काट रही औरतों को देखकर अपने काफिले को रुकवा लिया। इस के चलते मंत्री कार से उतरकर महिलाओं के पास पहुंचीं तथा उनसे खेती की कटाई के बारे में चर्चा करने लगीं।

वही इसी बीच मंत्री ने एक महिला से दरांती लेकर गेहूं काटना आरम्भ कर दिया। दूसरी तरफ मंत्री के खेत में उपस्थित होने की तहरीर प्राप्त होते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। उन्होंने ग्राम प्रधान तब्बसुम इमरान से ट्रैक्टर व थ्रेशर के बारे में खबर ली। इस के चलते उन्होंने कहा कि राज्य की महिलाएं बहुत मेहनत एवं लगन से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करती हैं। मंत्री ने कहा कि सरकार महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। उन्होंने खेतों में काम कर रही औरतों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। 

खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने विकासनगर मौजूद गेहूं खरीद केंद्र का मुआयना करके अनाज की आवक के बारे में खबर ली। केंद्र प्रभारी व खाद्य विभाग की SMO रंजना राजपूत ने मंत्री को खरीद संबंधी खबर दी। तत्पश्चात, मंत्री ने नगर मौजूद FCI के गोदाम का भी मुआयना किया। उन्होंने सरकारी राशन के रखरखाव की जानकारी लेने के साथ अफसरों को जरुरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने खरीद केंद्र पर कम मात्रा में गेहूं की आवक के बारे में भी अफसरों से चर्चा की। इसके साथ ही खरीद केंद्रों पर किसानों की सुविधा के लिए हर जरुरी व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए। मंत्री ने कहा कि सरकार का मकसद किसानों को फायदा पहुंचाने का है, इसीलिए राज्य में एक अप्रैल से ही खरीद केंद्र खोल दिए गए थे। उन्होंने कहा कि अगर किसानों को बाहर अच्छा मूल्य मिल रहा है तो इससे बेहतर कोई बात नहीं है। सरकारी खरीद केंद्र किसानों की सुविधा के लिए हैं। उन्होंने बोला कि सरकार का प्रयास खरीद के तय लक्ष्य को पूरा करने के लिए किया है।

'मैं चाहकर भी तेजप्रताप के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता', आखिर क्यों जगदानंद सिंह ने कही ये बात?

जेल से छूटे लालू यादव, रिहाई के लिए चुकाई भारी भरकम रकम

'जीतन राम मांझी के घर मेरे खिलाफ हो रही है साजिश...', वीडियो शेयर कर तेज प्रताप ने किया ये बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -