रेलवे स्टेशन पर गंदगी और अव्यवस्था देखकर भड़के सांसद, जीएम रेलवे से जताई नाराजगी

नरसिंहपुर से संदीप राजपूत की रिपोर्ट

नरसिंहपुर। दिनांक 19 नवंबर को जनशताब्दी ट्रेन से करेली रेलवे स्टेशन पहुंचे क्षेत्रीय सांसद उदय प्रताप सिंह ने स्टेशन परिसर में व्याप्त गंदगी एवं अवस्थाओं को देखकर असंतोष व नाराजगी व्यक्त की है। सांसद ने स्वयं व्याप्त गंदगी व अव्यवस्थाओं का वीडियो बनाकर जीएम रेलवे को भेजा और अव्यवस्था पर गहरा असंतोष जताया। सांसद की नाराजगी के बाद तत्काल हरकत में आए रेल प्रशासन ने संबंधित कार्यवाही करते हुए रेलवे स्टेशन करेली की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने पहल की। 

रेलवे ने तुरंत कार्यवाही करते हुए संपूर्ण रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई दुरुस्तीकरण कर सांसद को जानकारी उपलब्ध कराई। तत्संबंध में डीआरएम रेलवे द्वारा पत्र के माध्यम से सांसद को कार्यवाही की जानकारी दी गई। जिसमें बताया गया कि करेली रेलवे स्टेशन के उन्नयन हेतु आवश्यक कदम उठाए गए हैं। जिसमें प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर दूसरा शेड बनकर तैयार है एवं शेड के नीचे कोटा स्टोन लगाए जा रहे हैं। 2 दिसंबर से रेलवे स्टेशन की रंगाई पुताई प्रारंभ होगी, जिसके बाद आवश्यक डेकोरेशन एवं लाइटिंग का लक्ष्य है। पूर्व में भी प्रकाश व्यवस्था में बढ़ोतरी की गई है एवं 15 इमरजेंसी लाइट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। 

रेलवे स्टेशन के फुट ओवरब्रिज की रिपेयरिंग, आवश्यक पेंटिंग एवं साज-सज्जा की जावेगी। रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म पर शीघ्र कोच डिस्प्ले लगाए जाएंगे। प्लेटफार्म की ऊबड़ खाबड़ स्थिति को भी दुरुस्त किया जाएगा। स्टेशन का री डेवलपमेंट एवं बेहतरी के लिए योजनाबद्ध कार्य का लक्ष्य है। स्टेशन परिसर की सड़क में भी शीघ्र सुधार किया जाएगा। स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा देने लोकल विक्रेताओं को दुकान उपलब्ध कराए जाने की योजना है।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बच्चो के साथ जम कर थिरके राहुल गाँधी

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के पहले इंदौर Zoo को मिलेगा आकर्षक स्वरूप

स्पोर्ट्स बाइक का ट्रायल लेने निकले 2 दोस्त, हुई दर्दनाक मौत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -