किसान आंदोलन का बदला रंग, प्रदर्शन में दिखा टैटू का क्रेज
किसान आंदोलन का बदला रंग, प्रदर्शन में दिखा टैटू का क्रेज
Share:

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में कई कृषकों का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के चलते यहां कई प्रकार के रंग देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में पंजाब से आए टैटू आर्टिस्ट का एक समूह लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है। इस समूह का नाम है 'क्रेजी टैटू क्लब।' इस समूह के टैटू आर्टिस्ट किसान आंदोलन में सम्मिलित व्यक्तियों को मुफ्त में टैटू बनाकर दे रहे हैं, जिसके चलते इस स्टॉल पर युवा किसान आंदोलनकारियों की भीड़ सबसे अधिक है। 

मीडिया से चर्चा करते हुए टैटू आर्टिस्ट रवींद्र सिंह बताते हैं कि इसके पीछे का इरादा केवल इतना है कि किसान हमारे माध्यम से कुछ यादें लेकर जाएं। रवींद्र ने कहा, "मैं लुधियाना से आया हूं तथा हम किसानों के लिए टैटू बना रहे हैं। इसके पीछे का विचार प्रोटेस्ट के लिए मोटिवेट करना है। हमारे पास शेर, ट्रैक्टर, फसल, किसान, पंजाब का नक्शा तथा कई प्रेरणादायक टैटू बनाए जाते हैं। हमने अब तक 30 से ज्यादा टैटू बनाए हैं।"

रवींद्र आगे बोलते हैं कि, 'कुछ तभी संभव है जब युवा इस प्रदर्शन में सम्मिलित होंगे। हमें लगता है कि टैटू के जरिये युवा आंदोलन में सम्मिलित हो सकते हैं। हमें अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी मैसेज प्राप्त हो रहे हैं।' वही इन टैटूओं में पंजाब का नक्शा, शेर का सिर, फसलों की कटाई के चित्र, खेत के उपकरण, ट्रैक्टर आदि डिजाइन सम्मिलित है। 'कर हर मर्दन फतेह' तथा 'निश्चय कर अपनी जीत करो' जैसे नारे लिखे जा रहे हैं। एक टैटू को बनवाने का दाम 3500 से 5 हजार के मध्य है। किन्तु ये लोग इन्हें फ्री में बना रहे हैं।

बंगाल में राजनीती ने पार की हदें, दीवार पर लिखा- TMC के खिलाफ वोट दिया तो खून की नदी बहेगी

रिलायंस यहाँ बना रही है विश्व का सबसे बड़ा चिड़ियाघर, होगा बहुत ही खास

थमी कोरोना की रफ़्तार, रिकवरी दर में हुआ इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -