गूगल फोटोज पर हाईड करनी है प्राइवेट पिक्चर्स? यहां देखें..
गूगल फोटोज पर हाईड करनी है प्राइवेट पिक्चर्स? यहां देखें..
Share:

आपकी यादगार तस्वीरों को सबसे सुरक्षित रखने का एक तरीका है कि आप उन्हें गूगल फोटोज में सेव कर दें. यहां आपकी सारी यादें बिलकुल सेफ रहती है. साथ ही आपके फोन स्पेस को भी काफी हद तक बचाया जा सकता है. हालांकि फिर भी कुछ तस्वीरें और वीडियो ऐसे होते है जिन्हे अधिक प्राइवेसी की जरूरत होती है. आप जिन्हे किसी से शेयर नहीं करना चाहते, ऐसी तस्वीरों और वीडियो को एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन भी दिया जा सकता है. अगर आप ये नहीं चाहते कि कोई और आपकी तस्वीरें या विडियो देखे तो मेन स्क्रॉलिंग फीड में इन्हें हाइड कर देना सबसे अच्छा ऑप्शन होता है.

आज हम आपको कुछ ऐसे ही आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी निजी तस्वीरों को हाइड कर सकते हैं. इसके लिए आप गूगल फोटोज में आर्काइव फीचर का यूज करें. ये फीचर सभी ऐंड्रॉयड, वेब और iOS पर उपलब्ध है. यहां आप अपनी प्राइवेट फोटो और विडियो को मेन ऐल्बम से अलग कर सकते है. हालांकि ये फीचर गूगल फोटो के 2.15 वर्जन पर ही काम करता है. जिन फोटो-विडियो को आप आर्काइव में लेना चाहते हो उन्हें ऐप ओपन कर, सिलेक्ट कर लें.

इसके बाद ऊपर लेफ्ट कॉर्नर पर बने मेन्यू बटन पर क्लिक कर दें. जैसे ही मेन्यू ओपन होगा, वहां आपको आर्काइव ऑप्शन दिखाई देगा. यहां आप किसी फोटो या विडियो को आर्काइव करेंगे तो वह मेन ऐल्बम में नहीं दिखेगा. हालांकि यहां कई यूजर्स को ऐसा लगता है आपका डाटा कही डिलीट हो नहीं हो गया तो हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं होता. यहां सिर्फ आपका फोटा या वीडियो हाईड हो जाते है.

 

ओप्पो जल्द ही लांच कर सकता है अपना शानदार oppo F7 स्मार्टफोन

रातभर फोन चार्ज में लगाए रखने से बैटरी खराब हो जाती है जैसी सारी बातें झूठ है

10 हजार से भी कम कीमत पर आते है महाबैटरी वाले ये धांसू स्मार्टफोन्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -