सुबह सुबह नेवला देखने से होता है धन लाभ
सुबह सुबह नेवला देखने से होता है धन लाभ
Share:

भारतीय इतिहास में कई ऐसी मान्यताएं या शकुन-अपशकुन बताए गए हैं जो आज के लोगों के लिए काफी अजीब हैं. आधुनिक युग में ऐसी मान्यताओं को अंधविश्वास माना जाता है

लेकिन शास्त्रों में इनका काफी अधिक महत्व बताया गया है. छोटे-छोटे शकुन-अपशकुन भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी दे देते हैं. 

1-इंसान को पैसा या धन का मोह हमेशा से ही रहा है. इसे प्राप्त करने के लिए व्यक्ति कई प्रकार जतन करता है, कड़ी मेहनत करता है. कुछ लोग मेहनत भी करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें धन संबंधी सुख प्राप्त नहीं हो पाता है. ऐसे में यदि किसी व्यक्ति की किस्मत बदलने वाली है तो उसके साथ कई शुभ शकुन होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में धन से जुड़े कई शकुन और अपशकुन बताए गए हैं.

2-पुराने समय से ही एक शुभ शकुन बताया गया है सुबह-सुबह नेवला देखना. वैसे तो नेवले को सांप का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है लेकिन ज्योतिष में इससे कई शुभ शकुन जुड़े हैं. यदि किसी व्यक्ति को सुबह नींद से उठते ही नेवला दिख जाए तो उस समझ लेना चाहिए कि वह निकट भविष्य में मालामाल होने वाला है. नेवले का सीधा संबंध जमीन में छुपे खजाने से भी माना जाता है. अत: सुबह-सुबह इसका दिखना यही संकेत देता है कि व्यक्ति को गुप्त धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. ऐसी प्रबल संभावनाएं रहती हैं कि वह व्यक्ति धनी हो जाएगा.

3-वैसे तो सुबह के बाद दिन के समय नेवला दिखना शुभ नहीं माना जाता है लेकिन कई बार ये परेशानियों की समाप्ति का संकेत भी देता है.

इस तरह से जान सकते है आप अपने पिछले...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -