छापेमारी से पहले ही लीक कर दी थी जानकारी, कुमारस्वामी-सिद्धारमैया-शिवकुमार पर देशद्रोह का केस दर्ज
छापेमारी से पहले ही लीक कर दी थी जानकारी, कुमारस्वामी-सिद्धारमैया-शिवकुमार पर देशद्रोह का केस दर्ज
Share:

बंगलोर: कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, जी परमेश्वर, डी के शिवकुमार, दिनेश गुंडु राव सहित कुछ लोगों पर बेंगलुरु पुलिस ने मानहानि और देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। यह मामला मल्लिकार्जुन नामक एक शख्स की तहरीर पर दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता का इल्जाम है कि तत्कालीन सीएम कुमारस्वामी ने JDS और कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के  छापे के बारे में मीडिया को जानकारी लीक की थी। 

यह जानकारी छापेमारी की कार्रवाई से पहले लीक की गई थी। निचली अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। गठबंधन सरकार में सीएम रहते हुए कुमारस्वामी ने पूर्व सीएम सिद्धारमैया, अपनी सरकार में डिप्टी सीएम जी परमेश्वरा, गठबंधन सरकार के कई अन्य मंत्रियों, सांसदों के साथ क्वींस रोड स्थित आयकर विभाग के कार्यालय के बाहर विरोध- प्रदर्शन किया था।

27 मार्च 2019 को हुए इस प्रदर्शन के दौरान इनकम टैक्स के अधिकारियों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एजेंट जैसे नारे भी लगाए गए थे। यह सीधे तौर पर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का वायोलेशन है। इसी आधार पर मल्लिकार्जन नामक शख्स ने कोर्ट में अर्जी लगाई है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ जेडीएस और कांग्रेस ने अपने नेताओं के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था, जिसके कुछ ही दिनों बाद कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ गई थी और येदियुरप्पा नई सीएम बने थे।

श्रीलंका के राष्ट्रपति आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात, कई मुद्दे पर होगी चर्चा

सीएम उद्धव ठाकरे ने शपथ लेने के तुरंत बाद किया बड़ा काम

शिवसेना ने बाला साहब की आत्मा को सोनिया गाँधी के हाथों गिरवी रख दिया - गिरिराज सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -