कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा हुई कड़ी, इस शहर में लॉक डाउन की मियाद बढ़ी

मिशिगन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 44 हजार  से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

मिशिगन में लॉकडाउन 12 जून तक बढ़ाया गया: गवर्नर ग्रेटचन व्हिटमर ने अपने नए आदेश में मिशिगन में लॉकडाउन को 12 जून तक बढ़ाने का एलान किया है. इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों को बंद रखने की मियाद भी बढ़ा दी है.

अफ्रीका में एक लाख से ज्यादा मामले: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने शुक्रवार को कहा कि पूरे अफ्रीका में कोरोनो वायरस के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं, जो इस महाद्वीप के हर देश में फैला हुआ है. अब तक अफ्रीका में 3,100 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है.

पेंसिलवेनिया में 5 जून से आंशिक तौर पर हट सकता है लॉकडाउन: पेंसिलवेनिया की हर काउंटी में 5 जून से आंशिक तौर पर लॉकडाउन हटने की उम्मीद जताई गई है. यह जानकारी शुक्रवार को गवर्नर टॉम वॉल्फ ने दी है. यहां कुल 67 काउंटी में से 49 अब येलो जोन में आ गई हैं. इनके रेड जाने में रहने के दौरान किसी को भी घर से बाहर निकालने की अनुमति नहीं थी.

इटली में कोरोना के सक्रिय मामलों में आई कमी: इटली में कोरोना के सक्रिय मामलों में कमी आई है. स्थानीय अधिकारियों के अनुसार देश में अभी 59322 सक्रिय मामले हैं, जबकि कुल मामलों की संख्या दो लाख से अधिक है.  

अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप ने की चर्च खोलने की वकालत: कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लॉकडाउन हटाए जाने के संदर्भ में बात करते हुए प्रार्थना के लिए चर्चों को फिर से खोलने की वकालत की है.

OMG! पानी की कमी वाले शहर बन सकते है कोरोना का अगला शिकार

क्या डॉक्टर्स जानते है कौन सी दवा कर सकती है कोरोना को बेअसर ?

क्या गर्भवती मां से बच्चों में फैल सकता है कोरोना संक्रमण ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -