गहराया JNU विवाद, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकीलों ने लगाए नारे

Feb 17 2016 02:06 PM
गहराया JNU विवाद, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकीलों ने लगाए नारे

नई दिल्ली : दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दो दिन पहले हुई मारपीट और नारेबाजी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई के बीच वकीलों ने नारे लगाने शुरु कर दिए। सर्वोच्च न्यायलय में कन्हैया कुमार की सुरक्षा से संबंधित याचिका पर सुनवाई चल रही थी। सुनवाई के दौरान ही एक वकील ने वंदे मातरम के नारे लगाने शुरु कर दिए।

इसके बाद गुस्साए जस्टिस चेकामेश्वर ने उसे बाहर करवा दिया। जब वकील नारेबाजी कर रहे थे, तब कन्हैया की ओऱ से वकील प्रशांत भूषण कोर्ट में कन्हैया का पक्ष रख रहे थे। उन्होने कन्हैया केस की पैरवी करने की बात कही और साथ ही यह भी कहा कि मेरे पास वक्त की कमी है, लेकिन जहां तक संभव होगा सहयोग करुंगा।

भूषण ने कहा कि कन्हैया को गलत तरीके से फंसाया गया है। बाहर करने के बाद भी वकील नारे लगाते रहे, लेकिन बाद में कोर्ट रुम में अपने व्यवहार के लिए माफी मांग ली। JNUSU के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पेशी से पहले बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दो दिन पहले हुए बवाल को देखते हुए पुलिस ने इस बार पेशी से पहले ज्यादा एहतियात बरती हैं। बुधवार को कन्हैया की कस्टडी खत्म हो रही है, ऐसे में पुलिस कोर्ट से कन्हैया की कस्टडी बढ़ाने की अपील कर सकती है।