74वें स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए तैयार दिल्ली, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
74वें स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए तैयार दिल्ली, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
Share:

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को पीएम मोदी ऐतिहासिक लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर लाल किले पर पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं. दिल्ली पुलिस के अनुसार, यहां कई स्तर की सुरक्षा होगी. जिसमें NSG, SPG और ITBP जैसी दूसरी एजेंसियों की भी सहायता ली गई है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुरक्षा के लिए 300 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं और उनकी फुटेज पर निगरानी की जा रही है. 

इसके साथ ही लालकिले में तक़रीबन 4,000 सुरक्षाकर्मी होंगे और वे सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करेंगे. रेलवे स्टेशनों और उनके आसपास की सुरक्षा भी पुख्ता कर दी गई है. बता दें कि लाल किले के समीप ही पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन है. रेलवे के पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा है कि, ‘रेलवे स्टेशनों और पटरियों के किनारे सुरक्षाकर्मियों की तैनात कर दी गई है. स्वतंत्रता दिवस के दिन VVIP लोगों की आवाजाही की वजह से लालकिले के पास पटरियों पर सुबह 6.45 बजे से सुबह 8.45 बजे तक ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा.’

गुरुवार की सुबह को लाल किला में 15 अगस्त के कार्यक्रम की फुल-ड्रेस रिहर्सल की गई. थल सेना, नौसेना और वायु सेना के सैनिकों ने लालकिला में अभ्यास किया. रिहर्सल के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई थी. यातायात पर रोक लगा दी गई थी. लाल किले को स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले ही आम नागरिकों के लिए बंद कर दिया गया है. इस बीच, दिल्ली में सुरक्षा को और सख्त करते हुए दिल्ली पुलिस ने जांच अभियान तेज कर दिया है.

हरे निशान के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 38400 के पार

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने किया दावा, नवम्बर में निश्चित शेड्यूल पर ही होगा फ़िल्म फेस्टिवल

केंद्रीय आयुष मंत्री को हुआ कोरोना, बोले- मेरे संपर्क में आए लोग करा लें जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -