पीएम मोदी के दौरे को लेकर छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, 5 लोगों के जुटने पर रोक

Aug 01 2020 11:44 AM
पीएम मोदी के दौरे को लेकर छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, 5 लोगों के जुटने पर रोक

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन समारोह में पीएम मोदी शामिल हो रहे हैं. इसको देखते हुए अयोध्या में प्रशासन सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है. सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा ध्यान केंद्रित है. डीआईजी दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ मीटिंग हुई है. पूरी तैयारी है. सुरक्षा के तमाम मानक पूरे किए जा रहे हैं. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक स्थान पर 5 लोगों से अधिक को जमा होने नहीं दिया जाएगा.

दीपक कुमार ने कहा कि जितने भी VVIP आएंगे या फिर जितने भी आमंत्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा के प्रबंध किए जा रहे हैं. सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरीके से चौकन्ने हैं. चाहे मेहमान हों, VVIP हों या फिर आम अयोध्यावासी सभी को पूरी सुरक्षा मुहैया कराइ जाएगी. अयोध्या में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रह हैं. 5 अगस्त को पीएम मोदी के दौरे के मद्देनज़र अयोध्या को चारों ओर से सील करने की तैयारी है. अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर पूर्व में किए प्रबंधों की निगरानी हो रही है. भूमिपूजन के मुख्य समारोह की पूर्व संध्या से पहले किसी को अयोध्या में एंट्री नहीं दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन समारोह के दौरान भीड़ न लगाने का आग्रह किया था. राज्य सरकार कोरोना महामारी को लेकर नियमों का पालन करते हुए इस बड़े आयोजन को संपन्न कराना चाहती है. इसीलिए सीएम योगी ने भूमि पूजन के दौरान कोरोना वायरस और सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखकर यह अपील की है.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज नहीं है कोई बदलाव, जानें क्या है दाम

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट