सरहद पर कोहरे के दौरान बढ़ाया सुरक्षा पहरा
सरहद पर कोहरे के दौरान बढ़ाया सुरक्षा पहरा
Share:

अमृतसर: नव वर्ष के आगाज से पूर्व बर्फ व कोहरे के कारण सीमा पार से घुसपैठ के खतरे को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है. बीएसएफ सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान साल के आखिरी दिनों में प्रशिक्षित उग्रवादियों की घुसपैठ करवा सकता है. अलर्ट के बाद 553 किलोमीटर लंबी पंजाब से गुजरती भारत पाक सीमा पर पहरा दे रही बीएसएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

बता दे कि बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी है. बीएसएफ के जवान कड़ाके की सर्दी में मुस्तैदी से पेट्रोलिंग कर रहे हैं. भारत पाक सीमा पर रात का तापमान 7 से 4 डिग्री के बीच में है और विजिबिलिटी न के बराबर होने से बीएसएफ जवानों की मुश्किलें बढ़ गई  हैं. बीएसएफ के जवान कड़कड़ाती सर्दी की परवाह न करते हुए सीमा सुरक्षा का जिम्मा संभाले हुए हैं.

बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक दिसंबर के आखिरी दिनों और जनवरी के पहले हफ्ते में घुसपैठ का खतरा बना हुआ है. भारत पाक सीमा पर सुरक्षा, सुरक्षा एजेंसियों के ताज़ा अलर्ट के बाद बढ़ाई गई है. गौरतलब है कि हाल ही में भारत पाक सीमा पर संदिग्ध उग्रवादियों की गतिविधियां देखने को मिली थी. इसके अलावा गुरदासपुर सेक्टर में एक वायरलेस सिग्नल भी इंटरसेप्ट किया गया था जिसमें घुसपैठ की बात की जा रही थी.

बीएसएफ ने जब्त की 12 पैकेट हेरोइन

अर्द्धसैनिक बलों पर सरकार लाने वाली कॉमिक बुक सीरीज

राजस्थान के डॉक्टर हड़ताल पर , सरकार ने मांगी BSF से मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -