सुकमा जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो खूंखार नक्सली ढेर
सुकमा जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो खूंखार नक्सली ढेर
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी है कि जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोमपाड़ और कन्हाईगुड़ा गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में दो नक्सलियों को मार गिराया. 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोंटा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में DRG और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन के दल को पेट्रोलिंग में रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि दल जब गोमपाड़ और कन्हाईगुड़ा गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों तरफ से फायरिंग के बाद नक्सली वहां से भाग गए, इसके बाद जब सुरक्षा बलों ने मौके की चेकिंग की, तो वहां दो नक्सलियों का शव, हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया. 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मौके पर भारी मात्रा में खून के निशान पाए गए हैं. एनकाउंटर में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है, किन्तु इनमें से एक के कोंटा क्षेत्र के एलोएस कमांडर कवासी हुंगा होने का अनुमान है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के संबंध में ज्यादा जानकारी ली जा रही है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ मुहीम जारी है.

दिल्ली विश्वविद्यालय अगले शैक्षणिक वर्ष से एनईपी करेगा लागू

सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

TVS Motors ने बांग्लादेश में TVS NTORQ 125 रेस एडिशन किया लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -